मंडला में नर्स बनकर आई महिला नवजात लेकर भागी, स्टाफ ने पकड़ा -बिछिया सीएचसी का मामला, केस दर्ज 

Woman came to Mandla as a nurse, ran away with newborn, staff apprehended -Chichia case of CHC
मंडला में नर्स बनकर आई महिला नवजात लेकर भागी, स्टाफ ने पकड़ा -बिछिया सीएचसी का मामला, केस दर्ज 
मंडला में नर्स बनकर आई महिला नवजात लेकर भागी, स्टाफ ने पकड़ा -बिछिया सीएचसी का मामला, केस दर्ज 

डिजिटल डेस्क मंडला । जिले के बिछिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के मेटरनिटी वार्ड से नर्स बनकर आई एक महिला नवजात बच्चे को चोरी कर भाग निकली। सोमवार सुबह 5 बजे सीएचसी में हुए इस घटनाक्रम का शोर मचने पर स्टाफ ने महिला को दौड़कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक दुर्गाबाई धुर्वे (21) निवासी नरहरगंज को 29 मई को सीएचसी में डिलेवरी के लिए भर्ती कराया गया था। उसे 30 मई को बेटा हुआ। सोमवार सुबह करीब 4.55 बजे मेटरनिटी वार्ड में नीतू उर्फ नीलम टांडिया (30) पति नरेश टांडिया निवासी वार्ड 14 भुआबिछिया पलंग के पास गई। यहां दुर्गाबाई की मां फूलवती पंद्रे नवजात को गोदी में लेकर बैठी थी। आरोपी महिला ने बताया, वह नर्स है और नवजात के कपड़े बदलने के लिए कहा। फूलवती ने कपड़े बदल दिये। इसके बाद फूलवती को नर्सिंग स्टाफ रूम में चलने के लिए कहा और नवजात को गोद में ले लिया। वार्ड के बाहर पहुंचने पर फूलवती से राशन कार्ड और आधार कार्ड लाने के लिए कहा। जब फूलवती दस्तावेज लेकर स्टाफ रूम में गई तो यहां कोई नहीं था, जिसके बाद फूलवती को अहसास हुआ कि कोई अंजान महिला बच्चे को ले गई है। फूलवती ने मदद के लिए शोर मचाया। स्टाफ जब उसके पास पहुंचा तो फूलवती ने घटना बताई। इसके बाद स्टाफ ने बच्चे की तलाश शुरू की। अस्पताल के बाहर सड़क पर देखा। महिला अस्पताल से 100 कदम दूर ही जा सकी थी। अस्पताल स्टाफ ने दौड़कर आरोपी महिला को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने आरोपी महिला नीतू टांडिया के खिलाफ धारा 363, 365, 419, 452 के तहत मामला दर्ज किया है।  
सुरक्षा को लेकर सवाल : बच्चा चोरी की घटना के बाद सीएचसी की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पहले सभी सीएचसी में गार्ड तैनात किए थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है। जिला अस्पताल और सिविल अस्पताल में ही गार्ड तैनात हैं। बिछिया में गार्ड नहीं है। बिछिया अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके अटेंडेंट सुरक्षित नहीं हैं।
आरोपी महिला के नहीं है संतान  
 बिछिया टीआई एस. राम मरावी के अनुसार महिला ने पूछताछ में बताया कि उसकी शादी को 10 साल हो गए हैं, लेकिन उसके अभी तक कोई संतान नहीं है। इस कारण वह मानसिक रूप से परेशान है। इसी के चलते उसने यह कदम उठाया। पुलिस जांच के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि आखिरकार महिला ने बच्चा चोरी का प्रयास क्यों किया। 

Created On :   1 Jun 2021 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story