घर-घर जाकर शराबियों को समझाया, नहीं मानने पर होगी पिटाई

women Explained to drunker for leaving alcoholics
घर-घर जाकर शराबियों को समझाया, नहीं मानने पर होगी पिटाई
घर-घर जाकर शराबियों को समझाया, नहीं मानने पर होगी पिटाई

डिजिटल डेस्क, मंडला। पेटेगांव में महिलाओ ने शराब पीकर घरेलू हिंसा करने वाले और आर्थिक तंगी के बीच बच्चो का पेट काटकर शराब का सेवन करने वाले लोगों के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी है। यहां महिलाएं एकजुट हो गई है। बुधवार की शाम घर-घर जाकर महिलाओं ने शराब का सेवन करने वाले पुरूषों को समझाइश दी है। इसके बाद भी ना मानने पर महिलाएं पिटाई करेंगी।  

गांव के क्षेत्रो में शराब का नशा बढ़ता जा रहा है। कच्ची, देशी, विदेशी शराब की उपलब्धता आसानी से होने के कारण शराब की लत युवाओ से लेकर बच्चो में बढ़ रही है। जिसके चलते घर में घरेलू हिंसा के मामले बढ़ रहे हैं। महिलाओ के साथ मारपीट आम बात हो गई है। दिन भर शराब के नशे में चूर होने के बाद भी दिन भर के बाद काम से लौटी महिला की कमाई छुड़ाकर शराब के नशे में धुत्त होने के चलते बच्चो का भी भरण पोषण नहीं हो पा रहा है। इससे महिलाएं परेशान है। 

गांव में शराबियों से निपटने और शराब की बुरी लत से पुरूषो को दूर कर शराबबंदी के लिए महिलाएं एकजुट हो गई है। पेटेगांव की महिलाओ ने बैठक कर शराबबंदी का निर्णय लिया। जहां गांव में पुरूष शराब का सेवन करते है उनके घर पहुंची और समझाइश दी। शराब के दुष्परिणाम और परिवार की स्थिति की दुहाई दी। कहा कि शराब का सेवन ना करे। इस समझाइश के बाद बाज ना आने वाले पुरूषो को अब शराब पीना महंगा पड़ेगा। 

गांव की महिलाएं धुत्त शराबियो से मारपीट में भी कोई कोताही नहीं बरतेंगी। यह भी पुरूषो को अच्छे से समझा दिया गया है। शराब के खिलाफ पेटेगांव की महिलाओ की जंग अब शुरू हो गई है। 

Created On :   5 Oct 2017 9:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story