यमराज ने कहा कोरोना से डरो ना -झूठ बोलकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पकड़े गए

Yamraj said, do not be afraid of Corona - you were caught violating the lockdown by lying
यमराज ने कहा कोरोना से डरो ना -झूठ बोलकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पकड़े गए
यमराज ने कहा कोरोना से डरो ना -झूठ बोलकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पकड़े गए

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए अनूठी पहल करते हुए  एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर कंटेनमेंट क्षेत्रों में रंगकर्मियों की टोली ने नुक्कड़ नाटक कोरोना से डरो ना का प्रदर्शन किया। इस दौरान नाटक में यमराज बने कलाकार ने इस संक्रमण से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के साथ लॉकडाउन का पालन करने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की। कोरोना से लोगों को जागरूक करने के लिए कंटेनमेंट क्षेत्र सराफा, बड़ा फुहारा, राजा रसगुल्ला चौक आदि पर नाटक का मंचन किया गया। वहीं इस नाटक का प्रस्तुतीकरण प्रतिदिन शहर की घनी बस्तियों, कॉलोनियों में किया जाएगा। नाटक का निर्देशन संजय पटेरिया व मुख्य पात्रों में यमराज कमलेश यादव, चित्रगुप्त बबलू जायसवाल, कोरोना संजय पटेरिया रहे व गायक गोलू अहिरवार, ढोलक वादन किशोर राव ने किया। इस दौरान आरआई सौरव तिवारी, कोरोना फाइटर्स व थाने का स्टाफ मौजूद था।
लॉकडाउन के दौरान झूठ बोल कर घरों से बाहर निकलने वालों का सिलसिला जारी है। कहीं दवा के नाम पर तो कहीं दूध लाने और तो कहीं राशन लाने के नाम पर झूठ बोलने वालों की धरपकड़ तेज कर दी गई है। करीब दो दर्जन लोग तो ऐसे पाये गए जो कि झूठ बोलकर घूम रहे थे। इन सभी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अब तक करीब 17सौ लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है। हर दिन सौ से अधिक लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। गोरखपुर में उठक-बैठक, रांझी में डंडे से िपटाई, गोहलपुर में खदेडऩे, हनुमानताल में डंडे का भय दिखाने, गढ़ा में भी पिटाई, कोतवाली एवं लार्डगंज क्षेत्रों में सख्ती के चलते अब सड़कों पर लोगों की संख्या पहले से कम हो गई है। इस संबंध में जानकारी मिली है कि घर के बाहर सामान लेने एवं जबरन घूमने वालों पर कार्रवाई के चलते  कोरोना फाइटर्स द्वारा बदसलूकी शुरू कर दी गई है। लोगों का कहना है कि बदतमीजी का अधिकार कोरोना फाइटर्स को नहीं है। 
ड्यूटी पर तैनात कर्मियों का हौसला बढ़ाया 
इधर आईजी बीएस चौहान, डीआईजी मनोहर वर्मा एवं एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने गोराबाजार, केंट, मदन महल, गढ़ा, संजीवनी नगर, मदन महल महिला थाना क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली और उन्हें मास्क, सेनिटाइजर और हैंड ग्लव्स भी बाँटे। उन्होंने कहा कि जिस किसी को भी समस्या हो वे तुरन्त सम्पर्क करें ताकि उनकी समस्याओं का निदान किया जा सके। उन्होंने सावधानी बरतने के भी निर्देश दिये हैं।
 

Created On :   30 April 2020 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story