योगी सरकार ने लता चौक के उद्घाटन के लिए लता मंगेशकर के परिवार को न्योता दिया

Yogi Sarkar invites Lata Mangeshkars family to inaugurate Lata Chowk
योगी सरकार ने लता चौक के उद्घाटन के लिए लता मंगेशकर के परिवार को न्योता दिया
उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने लता चौक के उद्घाटन के लिए लता मंगेशकर के परिवार को न्योता दिया

डिजिटल डेस्क, आयोध्या। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने 28 सितंबर को अयोध्या के नया घाट में लता मंगेशकर स्मृति चौक के उद्घाटन समारोह के लिए दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के परिवार को आमंत्रित किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष प्रतिनिधि के रूप में अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने शनिवार को मुंबई में लता की बहन उषा मंगेशकर और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को निमंत्रण दिया है। 40 फीट लंबी, 12 मीटर ऊंची और 14 टन वजन की वीणा की विशाल मूर्ति का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 सितंबर को गायिका की 93वीं जयंती के अवसर पर आदित्यनाथ की मौजूदगी में करेंगे।

सरयू नदी के तट पर नया घाट चौक को लता मंगेशकर स्मृति चौक नाम देकर इसके स्वरूप को संवारने पर 7.9 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। यहां प्रसिद्ध मूर्तिकार और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित राम सुतार ने एक विशाल चट्टान को तराशकर देवी सरस्वती की मूर्ति बनाई है, जो पर्यटकों के लिए एक प्रमुख आकर्षण होगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Sep 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story