आकाशीय बिजली गिरने की 4 अलग-अलग घटनाओं में युवक की मौत, 2 जख्मी महिलाओं की हालत गंभीर 

Youth dies in 4 separate incidents of celestial lightning, 2 injured women in critical condition
आकाशीय बिजली गिरने की 4 अलग-अलग घटनाओं में युवक की मौत, 2 जख्मी महिलाओं की हालत गंभीर 
आकाशीय बिजली गिरने की 4 अलग-अलग घटनाओं में युवक की मौत, 2 जख्मी महिलाओं की हालत गंभीर 

डिजिटल डेस्क सतना। जिले के अमरपाटन तहसील क्षेत्र के परसवाही और ताला तथा रामनगर तहसील मुख्यालय में मंगलवार की दोपहर 60 मिनट के अंदर आकाशीय बिजली (गाज) गिरने की 4 अलग-अलग घटनाओं में जहां परवासही में एक युवक की मौत हो गई, वहीं खेतों में काम कर रही 3 में से 2 महिलाएं गंभीर रुप से जख्मी हो गईं। ताला गांव में ऐसी ही घटना की चपेट में आए एक अन्य युवक को जहां अमरपाटन के सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहीं रामनगर तहसील कार्यालय परिसर के एक दरख्त में बिजली गिरने का सदमा लगने से कुछ समय के लिए एक अधिवक्ता बेहोश हो गए। अब वह स्वस्थ्य हैं। बताया गया है कि मंगलवार को गाज गिरने की सभी घटनाएं दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच हुईं। परसवाही गांव में थोड़े-थोड़े अंतर 2 अलग-अलग जगहों पर गाज गिरी। 
जान का दुश्मन बना मोबाइल : ----------
पुलिस ने बताया कि अमरपाटन थाना क्षेत्र के परसवाही गांव में दोपहर 12 बजे के करीब 18 वर्षीय बादल कोल पिता किरई अपने अन्य परिजनों के साथ खेत में धान का रोपा लगा रहा था। इसी बीच उसके मोबाइल पर कोई कॉल आई और वह खेत से बाहर निकल बात करते करते थोड़ा दूर निकल गया। इसी बीच मामूली बारिश के बीच गाज सीधे उसी पर गिरी। बादल की मौके पर ही मृत्यु हो गई। 
 बाल-बाल बची बेटी: मां के साथ महिला सतना रेफर :------- 
अमरपाटन थाना क्षेत्र के परसवाही गांव में ही आकाशीय बिजली गिरने की एक अन्य घटना तकरीबन पौने एक बजे हुई। जब यह घटना हुई उस वक्त 40 वर्षीया बूटा यादव पति वंशरुप अपनी 18 साल की बेटी शीलू यादव एवं एक अन्य महिला मीरा पटेल पति रामपाल (35) के साथ खेत में कृषि कार्य कर रही थीं। खेत में बिजली गिरने से बूटा,मीरा और शीलू को जोरदार झटके लगे। तीनों को तत्काल अमरपाटन के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। शीलू को जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं बूटा और मीरा को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। 
सदमा लगने से बेहोश हो गए अधिवक्ता :---- 
 बताया गया है कि रामनगर तहसील कार्यालय परिसर के एक दरख्त में मंगलवार को दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे के करीब बिजली गिरने का सदमा लगने से अधिवक्ता यादवेन्द्र सिंह थोड़ी देर के लिए बेहोश हो गए। उनके अन्य सहकर्मियों ने आनन फानन में उन पर पानी की छीटे मारे तो उनकी मूच्र्छा टूट गई। चेकअप के बाद अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गई है। बताया गया है कि अधिवक्ता श्री सिंह का चेंबर जिस जगह पर है,उस जगह से महज 10 मीटर के फासले पर गाज गिरी। आकाशीय बिजली गिरने की एक अन्य घटना मंगलवार की ही दोपहर ताला गांव में भी हुई। इस घटना की चपेट में आए 18 साल के विपिन पटेल पिता शिवभूषण को भी अमपाटन के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 

Created On :   19 Aug 2020 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story