वाईएसआरपी के सांसद ने देशद्रोह मामले में सीआईडी के सामने पेश होने का समय मांगा

YSRP MP seeks time to appear before CID in sedition case
वाईएसआरपी के सांसद ने देशद्रोह मामले में सीआईडी के सामने पेश होने का समय मांगा
अंध्र प्रदेश वाईएसआरपी के सांसद ने देशद्रोह मामले में सीआईडी के सामने पेश होने का समय मांगा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के बागी सांसद के. रघु राम कृष्ण राजू ने आंध्र प्रदेश सीआईडी के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है। सांसद पिछले साल एक देशद्रोह के मामले में आरोपी बनाए गए हैं। सीआईडी ने पिछले हफ्ते राजू को नोटिस जारी कर 17 जनवरी को पेश होने का निर्देश दिया था। नरसापुरम के सांसद ने सोमवार को सीआईडी को लिखा कि वह अस्वस्थ हैं और इसलिए जांच अधिकारी के सामने पेश होने में असमर्थ हैं।

राजू ने कहा कि वह नई दिल्ली पहुंचने के बाद बीमार पड़ गए और उन्होंने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा। माना जा रहा है कि सांसद उन्हें दिए गए नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की योजना बना रहे हैं। सीआईडी अधिकारियों की एक टीम ने 12 जनवरी को राजू को हैदराबाद में उनके आवास पर नोटिस भेजा था। उन्हें सीआईडी क्षेत्रीय कार्यालय, गुंटूर में जांच अधिकारी के समक्ष व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया गया था।

जांच अधिकारी के नाम जारी नोटिस में कहा गया है कि सांसद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 505, 124-ए और 120-बी के तहत सीआईडी थाने में दर्ज मामले में जांच और पूछताछ के लिए सांसद की मौजूदगी जरूरी है। मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी और वाईएसआरसीपी सरकार के खिलाफ कुछ टिप्पणी करने के बाद राजू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने उसे 14 मई को हैदराबाद स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया था और उसे गुंटूर ले गई थी। दिल की बाईपास सर्जरी कराने वाले सांसद ने आरोप लगाया कि राज्य पुलिस हिरासत में उन्हें प्रताड़ित किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने बाद में उन्हें जमानत दे दी थी, यह देखते हुए कि उनकी मेडिकल जांच की रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि हिरासत में उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है। वहीं, कोर्ट ने उनसे जांच में सहयोग करने को भी कहा था।

राजू ने मकर संक्रांति पर पूछताछ के लिए पेश होने के मामले में राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ निजी बदले की भावना से मामला दर्ज किया गया है। लोकसभा सदस्य ने पूछा कि सरकार के कुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने पर देशद्रोह का मामला कैसे दर्ज किया जा सकता है। राजू पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह जल्द ही सांसद पद से इस्तीफा दे देंगे, लेकिन उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह उपचुनाव लड़ेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Jan 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story