छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने कमर कसी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने कमर कसी
  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियां
  • रणनीति पर विचार विमर्श
  • लगभग तीन घंटे तक चली बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों एवं रणनीति पर विचार विमर्श हेतु बुधवार को यहां एक बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी महासचिव कुमारी शैलजा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड में लगभग तीन घंटे तक चली बैठक में चुनाव की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा हुई और चर्चा के दौरान पार्टी अध्यक्ष खरगे ने सरकार एवं संगठन में पूरी तरह तालमेल बनाये रखने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारतीय जनता पार्टी प्रचार में तरह तरह के धार्मिक मुद्दे उठा कर भ्रमित और बरगलाने का प्रयास करती है इसलिए उससे विशेष रूप से सावधान रहना है।

बैठक में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के अलावा विधानसभा अध्यक्ष डा चरण दास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टी के सिंह देव, सत्यनारायण शर्मा, शिव डहेरिया, कवासी लकमा आदि उपस्थित थे।

बैठक के बाद प्रभारी महासचिव कुमारी शैलजा ने बैठक के बारे में विवरण देते हुए बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जिनका छत्तीसगढ़ से विशेष संबंध रहा है का कहना था कि हमें राज्य के सभी वर्गो को साथ लेकर चलना है और भाजपा के किसी भी तरह के ट्रेक में नहीं फंसना है। कुमारी शैलजा ने बताया कि राज्य से आये कई मंत्रियों ने अपने अपने मंत्रालयों के काम काज का ब्यौरा देने के दौरान बताया कि उनका यह प्रयास यही रहा है कि जनता के हित में कार्य किए जाए। संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उपस्थित थे। इस अवसर पर उन्होंने कुछ बोला तो नहीं पर उनके चेहरे पर चुनावी रण से कैसे निपटना है इसके लिए आत्म विश्वास झलक रहा था। वह बैठक में पहले ही कह चुके थे कि हम साथ मिलकर चलेंगे और चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Created On :   28 Jun 2023 2:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story