एशेज सीरीज में एलेक्स कैरी करेंगे ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए विकेटकीपिंग

Alex Carey will do wicketkeeping for Australia team in Ashes series
एशेज सीरीज में एलेक्स कैरी करेंगे ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए विकेटकीपिंग
पुष्टि एशेज सीरीज में एलेक्स कैरी करेंगे ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए विकेटकीपिंग
हाईलाइट
  • मैच की आठ पारियों में उन्होंने 153 रन 21.85 की औसत से बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। एशेज सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर की समस्या सुलझ गई है। ये समस्या टिम पेन के जाने के बाद पैदा हुई थी। 30 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी इंग्लैंड के खिलाफ आठ दिसंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम में टिम पेन की जगह लेंगे। ब्रिसबेन में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट से वो अपना डेब्यू करेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को पुष्टि की कि दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के एलक्स कैरी एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए चुने गए हैं। एलेक्स कैरी ने कहा, ये मेरे लिए अविश्वसनीय पल है, एक बड़ी सीरीज से पहले इतना बड़ा मौका मिलना वाकई बड़ी बात है।

उन्होंने इस खास पल को अपने पिता, जो कि उनके कोच, मेंटॉर सब हैं, उन्हें समर्पित किया। इसके अलावा कैरी ने अपनी मां, पत्नी, बच्चों, भाई-बहनों को भी इसका हिस्सेदार बताया और उनका आभार व्यक्त किया। एलेक्स कैरी ने शेफील्ड शील्ड के मौजूदा सीजन में साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच मैच खेले हैं। मैच की आठ पारियों में उन्होंने 153 रन 21.85 की औसत से बनाए हैं।

इस दौरान उनका सबसे बड़ा स्कोर 66 रन पर नाबाद रहने का रहा है। इसके बाद पिछले महीने उन्होंने क्वींसलैंड के खिलाफ वनडे कप मैच में 101 रन की बेजोड़ पारी खेली थी। एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलियाई टीम में टिम पेन की जगह लेंगे, जिन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है। पेन को पूर्व में एक विवाद को लेकर अपनी टेस्ट कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है। टिम पेन की जगह पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान होंगे, जबकि स्टीव स्मिथ को उप-कप्तान की जिम्मेदारी मिली है।

टिम पेन की जगह देने के लिए एलेक्स कैरी को जोश इंग्लिस से पहले रखा गया है। वो ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट खेलने वाले अब 461वें प्लेयर होंगे। चयन समिति के चेयरमैन जॉर्ज बेली ने कहा, कैरी व्हाइट बॉल क्रिकेट और वनडे में लगातार ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं। वो एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। और, पूरी उम्मीद है कि उनके जुड़ने से टेस्ट टीम को भी नई ताकत मिलेगी।

आईएएनएस

Created On :   2 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story