क्रिकेट: आकाश चोपड़ा की विश्व टी-20 एकादश में बुमराह इकलौते भारतीय

Bumrah is the only Indian in Akash Chopras World T20 XI
क्रिकेट: आकाश चोपड़ा की विश्व टी-20 एकादश में बुमराह इकलौते भारतीय
क्रिकेट: आकाश चोपड़ा की विश्व टी-20 एकादश में बुमराह इकलौते भारतीय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी विश्व टी-20 एकादश चुनी है जिसमें सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। आकाश ने अपनी टीम में न विराट कोहली को और न ही रोहित शर्मा को जगह दी है।

आकाश ने फेसबुक पर लिखा, हाल ही में मैंने वो देखा जो आईसीसी ने किया। उन्होंने प्रशंसकों से अपनी सर्वश्रेष्ठ टी-20 एकादश चुनने को कहा था- लेकिन इसके साथ एक शर्त रखी थी कि हर देश से सिर्फ एक खिलाड़ी होगा। यह काफी चुनौतीपूर्ण था। मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम चुनूं।

आकाश ने अपनी टीम में आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के जोस बटलर को सलामी जोड़ी के रूप में चुना है। बटलर को विकेटकीपर के रूप में भी चुना है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को चुना गया है जबकि चार नंबर पर बाबर आजम को चुना है।

दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स को पांचवें स्थान जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को छठे नंबर रखा है। इसके बाद वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और फिर अफगानिस्तान के राशिद खान, नेपाल के संदीप लामिछाने, बुमराह और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को चुना है।

आकाश ने लिखा, लोग सोच रहे होंगे कि मैंने शीर्ष चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना। मैं उन्हें कहां जगह देता। मुझे उनके लिए जगह नहीं मिली क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी चुनना था।

 

Created On :   1 May 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story