भारत दौरे के संभावित स्थगन के बारे में कोई जानकारी नहीं

CSA President Naidu said: No information about possible postponement of India tour
भारत दौरे के संभावित स्थगन के बारे में कोई जानकारी नहीं
सीएसए अध्यक्ष नायडू ने कहा भारत दौरे के संभावित स्थगन के बारे में कोई जानकारी नहीं
हाईलाइट
  • शेड्यूल में किसी भी तरह के बदलाव पर दोनों बोर्ड चर्चा करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अध्यक्ष लॉसन नायडू ने शुक्रवार को कहा कि वह आगामी भारतीय टीम के दौरे के संभावित स्थगन होने को लेकर अनजान हैं। उन्होंने कहा कि सीएसए दौरे को अंजाम देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ काम कर रहा है और शेड्यूल में किसी भी बदलाव को लेकर दोनों बोर्ड विचार-विमर्श करेंगे।

17 दिसंबर से 26 जनवरी तक तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरे के लिए मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद भारत को 8 या 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना था।

दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के उभरने के साथ, यह दौरा अब अनिश्चितत है क्योंकि टेस्ट मैचों की संख्या घटाई जा सकती है। भारत ए की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ तीन चार दिवसीय मैचों में से दूसरा ब्लोमफोनटेन में खेल रही है। उन्होंने कहा, हम दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय क्रिकेट दौरे के किसी भी संभावित स्थगन से अनजान हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई के साथ बातचीत कर रहे हैं कि भारत और साउथ अफ्रीका का दौरा आगे बढ़ाया जाए।

शेड्यूल में किसी भी तरह के बदलाव पर दोनों बोर्ड चर्चा करेंगे। हम यह सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई से लगातार संपर्क में हैं कि यह दौरा सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए सुरक्षित माहौल को देखते हुए रखा जाए। सीएसए अध्यक्ष ने भारत दौरे के वित्तीय महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, भारत का किसी भी देश का दौरा मेजबान देश के लिए एक बड़ा वित्तीय बढ़ावा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई मैचों को आने वाले वर्षो के लिए पुनर्व्यवस्थित किया गया है।

नायडू ने श्रीलंका और पाकिस्तान की मेजबानी का संदर्भ देते हुए दक्षिण अफ्रीका आने पर भारतीय टीम के लिए सुरक्षित उपायों के बारे में बताया। यह हमेशा योजना बनाई गई थी कि खेल बीएसई (बायो-सिक्योर-एनवरोमेंट) सेट-अप के भीतर खेले जाएंगे, वही उपाय जो यह सुनिश्चित करने के लिए किए गए थे कि इस साल की शुरुआत में श्रीलंका और पाकिस्तान के दौरे बिना किसी रोक-टोक के चलेंगे।

भारतीय टीम अपनी यात्रा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चार्टर्ड विमान से यात्रा करने वाली है। एक चार्टर्ड विमान उन्हें दक्षिण अफ्रीका ले जाएगा। वहां के होटलों को कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने को कहा गया है। गुरुवार को कोविड-19 के कारण दक्षिण अफ्रीका की चार दिवसीय प्रांतीय प्रतियोगिता के डिवीजन दो में नवीनतम दौर के मैचों को स्थगित करने के बारे में पूछे जाने पर, नायडू ने बताया कि टीमें बीएसई में नहीं रह रही थीं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये घरेलू खेल जैव-सुरक्षित बुलबुले के भीतर नहीं खेले गए हैं, और एक बार जब कुछ खिलाड़ियों का टेस्ट किया तो कोविड जांच पॉजिटिव आई हैं। तब हमने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए खेलों को स्थगित करने का काम किया।

दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 संक्रमण की चौथी लहर देखने के साथ, जब सीरीज होगी तो प्रशंसकों के स्टेडियम में प्रवेश करने पर संदेह पैदा हो गया है। उसी के बारे में बात करते हुए, नायडू ने कहा, मौजूदा नियमों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका में खेलों में 2,000 दर्शकों की अनुमति है।

आईएएनएस

Created On :   3 Dec 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story