comScore

DC vs RR, IPL 2020: दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

October 15th, 2020 12:10 IST

हाईलाइट

  • दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 13 रन से हरा दिया। आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 22 रन की जरुरत थी, लेकिन तेवतिया और श्रेयस गोपाल केवल 8 रन ही बना सके। इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली के 8 मैच में 6 जीत के साथ 12 पॉइंट हो गए हैं।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गए इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। शिखर धवन (57) और श्रेयस अय्यर (53) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी।

दिल्ली के लिए तुषार देशपांडे और एनरिच नोर्तजे ने 2-2 विकेट चटकाए। रबाडा, अश्विन और पटेल को 1-1 विकेट मिला। जबकि राजस्थान के लिए जोफ्रो आर्चर ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। कार्तक त्यागी, जयदेव उनादकट और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट चटकाया। इस मैच में दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने इस सीजन की सबसे तेज 156.2 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल फेंकी। 

राजस्थान की पारी:
rajasthan

दिल्ली की पारी:
टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। मैच की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ बिना खाते खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद 10 रन के कुल स्कोर पर दिल्ली को रहाणे के रूप में दूसरी झटका लगा। अजिंक्य रहाणे को 2 रन पर रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट कराया। शुरुआती दोनों झटके जोफ्रा आर्चर ने दिए। शिखर धवन (57) को श्रेयस गोपाल ने कार्तिक त्यागी के हाथों कैच आउट कराया। धवन ने अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन की पार्टनरशिप की। कार्तिक त्यागी ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिल्ली को चौथा झटका दिया। अय्यर ने 43 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। स्टोइनिस ने 18, एलेक्स कैरी ने 14 और अक्षर पटेल ने 7 रन बनाए।

delhi

दोनों टीमें:
दिल्ली टीम में एक बदलाव किया गया है। हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को मौका मिला। तुषार का आईपीएल में यह डेब्यू मैच है। राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया।

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।

राजस्थान: जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी।

कमेंट करें
uE9sG