डॉट बॉल भी मैच जिताते हैं

Dot balls also win matches: Bishnoi
डॉट बॉल भी मैच जिताते हैं
बिश्नोई डॉट बॉल भी मैच जिताते हैं

डिजिटल डेस्क, दुबई। पंजाब किंग्स के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने डॉट गेंदों को महत्व देते हुए कहा है कि यह विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाता है और टीम की जीत सुनिश्चित करता है। बिश्नोई ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, आप हमेशा हर गेंद पर विकेट लेना चाहते हैं लेकिन आपको यह भी पता होता है कि यह संभव नहीं है। हालांकि, यह संभव है कि आप कई डॉट गेंदें फेंके और बल्लेबाज को खुलकर हिट नहीं करने दें।

इस 21 वर्षीय युवा गेंदबाज ने छह मैचों में नौ विकेट लिए हैं और वह आईपीएल के इस सीजन में इकॉनोमी रेट के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के मोइन अली और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के शाहबाज अहमद से पीछे हैं।

बिश्नोई ने कहा, डॉट गेंदें बल्लेबाज पर दबाव डालती हैं और कई बार दूसरे छोर से गेंदबाजी कर रहे अन्य गेंदबाज को आपके प्रयास का फायदा मिलता है। यह हम सभी के लिए मायने रखता है क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारी टीम जीते। मैं ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंदें फेंक दबाव बनाने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने कहा कि खेल के छोटे प्रारूप में लेग स्पिनर मैच विनर्स हो सकते हैं। बिश्नोई ने कहा, बद्री की नई गेंद के साथ गेंदबाजी शानदार है और यह ऐसा है जिसे आप लेग स्पिनर के तौर पर चाहते हैं। इमरान ताहिर हमेशा विकेट के लिए भागते हैं और अमित मिश्रा एक पारंपरिक लेग स्पिनर हैं।

आईएएनएस

Created On :   1 Oct 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story