द्रविड़ ने मुझे बहुत पहले केएस भरत के टैलेंट के बारे में बताया था

Dravid told me about KS Bharats talent long ago: Laxman
द्रविड़ ने मुझे बहुत पहले केएस भरत के टैलेंट के बारे में बताया था
लक्ष्मण द्रविड़ ने मुझे बहुत पहले केएस भरत के टैलेंट के बारे में बताया था
हाईलाइट
  • लक्ष्मण ने कहा कि भरत ने चयनकर्ताओं और कोच द्रविड़ द्वारा किए गए विश्वास को पूरा किया है

डिजिटल डेस्क, कानपुर। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को विकेटकीपर केएस भरत के खेल के बारे में कोच राहुल द्रविड़ ने काफी समय पहले बताया था। उन्होंने कहा था रिद्धिमान साहा के बाद केएस भरत ही एक ऐसे खिलाड़ी है जो टेस्ट में भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपर की कमान संभाल सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में भारत के दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत को ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी, क्योंकि विकेटकीपर साहा गर्दन में परेशानी होने के कारण मैदान में नहीं उतर सके।

शनिवार को भरत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो कैच लपके और एक स्टंपिंग की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 296 रनों पर रोक दिया और 49 रन की बढ़त बना ली। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, मुझे अब भी याद है कि राहुल द्रविड़ केएस भरत के विकेटकीपिंग के बारे में बताते थे। उन्होंने मुझे बताया कि भारतीय टीम में रिद्धिमान साहा के बाद भरत के पास अच्छी कीपिंग करने का टैलेंट हैं।

लक्ष्मण ने कहा कि भरत ने चयनकर्ताओं और कोच द्रविड़ द्वारा किए गए विश्वास को पूरा किया है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भरत ने चयनकर्ताओं और कोच द्वारा लिए गए फैसले को सही ठहराया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने 78 मैचों में 4,283 रन बनाए हैं, जिसमें नौ शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं।

यदि आपके पास टीम में एक विश्वसनीय विकेटकीपर नहीं है, तो आप बहुत सारे मौके गंवाने वाले हैं। हमने शनिवार को मैच में भरत का शानदार प्रदर्शन देखा, वह खेल में घबराया नहीं। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो हाल में इस टीम में नया आया है और उसे केवल साहा के चोटिल होने के कारण खेलने को मिला है। भरत के लिए यह शानदार प्रदर्शन, उसे अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगा।

आईएएनएस

Created On :   28 Nov 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story