इंग्लैंड को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा: पनेसर

England need to strengthen top-order batting: Panesar
इंग्लैंड को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा: पनेसर
एशेज सीरीज इंग्लैंड को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा: पनेसर

डिजिटल डेस्क,लंदन। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर को लगता है कि जोए रूट की अगुवाई वाली टीम, जो दिसंबर-जनवरी में 11-सप्ताह की एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, उसको हाल के दिनों में अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा।

रूट के फॉर्म को छोड़कर, इंग्लैंड का शीर्ष क्रम काफी दिनो से रन नहीं बना पा रहा है। टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 0-1 से हार गई है, और विराट कोहली के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला में 1-2 से पीछे चल रही थी।

पनेसर ने शनिवार को स्पोर्ट्सडे को बताया, रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड अपनी पूरी क्षमता के साथ एशेज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इंग्लैंड टीम के शीर्ष बल्लेबाज पिछले कुछ दिनो से रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे है।

पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड को सीरीज में आगे बढ़ने के लिए रूट को शीर्ष क्रम के समर्थन की जरूरत होगी। रूट शानदार फॉर्म में हैं, उनका रिकॉर्ड अविश्वसनीय रहा है क्योंकि वह टीम के लिए 30 प्रतिशत रन बना रहा है।

बाएं हाथ के स्पिनर पनेसर, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट खेले हैं और 167 विकेट लिए हैं, उसने कहा कि इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों से सावधान रहना चाहिए क्योंकि वह मेहमान टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हैं।

पनेसर ने कहा, यह ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत है । उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं, यह वह गति है जो संभावित रूप से इंग्लैंड को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

2019 में इंग्लैंड में पिछली सीरीज के ड्रॉ होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एशेज पर कब्जा कर लिया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Oct 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story