पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने 1985 के दौरे के दौरान टीम अधिकारी पर बलात्कार का लगाया आरोप

Former Australian cricketer accuses team official of rape during 1985 tour
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने 1985 के दौरे के दौरान टीम अधिकारी पर बलात्कार का लगाया आरोप
रेप आरोप पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने 1985 के दौरे के दौरान टीम अधिकारी पर बलात्कार का लगाया आरोप
हाईलाइट
  • रिपोर्ट आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान सामने आया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट चीफ ने बताया कि वे 80 के दशक में भारत और श्रीलंका दौरे पर गए एक अंडर-19 क्रिकेटर के साथ हुए रेप के मामले में पुलिस जांच में मदद कर रहे हैं। जेमी मिचेल नाम के क्रिकेटर ने खुलासा किया था कि 1985 में जब वे ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के साथ भारत और श्रीलंका के दौरे पर गए तब टीम के अधिकारी ने उनके साथ रेप किया था। ऑस्ट्रेलिया के न्यूज चैनल एबीसी ने दो जनवरी को इस बारे में रिपोर्ट दी थी।

टीम के कई खिलाड़ियों के परिवार की तरफ से पहले मैनेजमेंट के खिलाफ शिकायत की गई थी। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की गईं शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। 

रिपोर्ट आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान सामने आया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा, हम जेमी मिचेल का सम्मान करते हैं और उनके इस साहस को सलाम करते हैं कि उन्होंने अपने साथ हुई घटना के बारे में हमें बताया। ऐसे में उनके साथ पुलिस जांच में पूरी मदद की जा रही है।

जैमी मिचेल ने एबीसी को बताया था कि 1985 में कोलंबो में दौरे का आखिरी दिन था उस रात होटल के कमरे में उनका रेप किया गया। उन्हें टीम डॉक्टर मैल्कम मैकेंजी ने एक इंजेक्शन दिया था। इसकेबाद उन्हें होश नहीं रहा। उनके दोस्तों ने बताया कि करीब दो दिनों तक वह उनसे दूर रहे।

मिचेल के रेप मामले में उस समय के टीम डॉक्टर और कोच का नाम सामने आया है। हालांकि जिन लोगों की तरफ अंगुली उठ रही है, उन्होंने किसी भी तरह के गलत काम में शामिल होने से इनकार किया है। डॉक्टर रहे मैल्कम मैकेंजी की 1998 में मौत हो चुकी है।

दौरे से लौटने के बाद जैमी मिचेल ने इस घटना के बारे में कई लोगों को बताया था। लेकिन बाद में उन्होंने इस मामले को उजागर नहीं किया। इसके बाद अगस्त 2020 में उन्होंने सच्चाई का पता लगाने का फैसला किया था। तब यह मामला पुलिस में गया।

उन्होंने कहा, वह दौरा मेरे क्रिकेट की याद बनने के बजाए कई सालों का दर्द बन गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास मौका है कि वह मामले का सामना करे और सही फैसला ले।

आईएएनएस

Created On :   3 Jan 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story