IND VS AUS: टीम इंडिया के साथ आज राजकोट नहीं जाएंगे चोटिल पंत, दूसरा वनडे मैच खेलना तय नहीं

India vs Australia 2nd ODI: Concussed Rishabh Pant not to travel with Indian team to Rajkot
IND VS AUS: टीम इंडिया के साथ आज राजकोट नहीं जाएंगे चोटिल पंत, दूसरा वनडे मैच खेलना तय नहीं
IND VS AUS: टीम इंडिया के साथ आज राजकोट नहीं जाएंगे चोटिल पंत, दूसरा वनडे मैच खेलना तय नहीं
हाईलाइट
  • BCCI के एक सूत्र ने कहा
  • टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ पंत आज राजकोट नहीं जाएंगे
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाना है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम आज राजकोट रवाना होगी। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सिर में चोट के कारण भारतीय टीम के साथ आज राजकोट नहीं जा रहे हैं। चोट लगने के बाद पंत को रातभर अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया था।

BCCI के एक सूत्र ने कहा, टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ पंत आज राजकोट नहीं जाएंगे। वो टीम के साथ बाद में जुड़ेंगे। जिसके सिर पर चोट लगती है, उसे सामान्य तौर पर 24 घंटे के लिए अंडर ऑब्जर्वेशन रखा जाता है।" अभी ये साफ नहीं है कि पंत दूसरे वनडे मैच में खेलेंगे या नहीं।

फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके थे पंत
वानखेडे स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट में गेंद लगी। जिसके कारण वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके। उनको लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह ली गई थी। उनकी जगह लोकेश राहुल ने मैच में विकेटकीपिंग की। पंत अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

पंत की चोट पर रातभर नजर रखी गई
BCCI ने मंगलवार को कहा था, पंत को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लगी जिसके बाद वह फील्डिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। पंत इस समय निगरानी में हैं। बोर्ड ने कहा, वह इस समय निगरानी में हैं। उनकी प्रगति पर रातभर नजर रखी गई। विशेषज्ञ से इस मसले पर चर्चा की गई है और समय के साथ इस मामले की अधिक जानकारी दी जाएगी।

पंत के हेलमेट में लगी थी गेंद
पैट कमिंस की एक गेंद पंत के बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट में जा लगी। इसी पर उन्हें सिर में चोट की आशंका हुई। पंत ने 33 गेंदों पर 28 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 10 विकेट से हरा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Created On :   15 Jan 2020 7:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story