India vs Australia: सिडनी करेगा डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी

India vs Australia: Sydney to host day-night Test match
India vs Australia: सिडनी करेगा डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी
India vs Australia: सिडनी करेगा डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारतीय टीम विदेशी जमीन पर अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर तीन से सात जनवरी 2021 के बीच खेलेगी। भारत को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 2020-21 ग्रीष्मकाल के लिए अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है, जो बताता है कि संगठन को विश्वास है कि कोविड-19 से संबंधित पाबंदियों में ढिलाई के बाद सीजन अपनी राह पर चलेगा।

भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बचाने की शुरुआत ब्रिस्बेन से करेगा, जहां पहला टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच ऐडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न 26 से 30 दिसंबर के बीच तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में होगा। आस्ट्रेलिया ने अभी तक कुल सात डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वहीं भारत ने एक ही डे-नाइट टेस्ट मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा भारत और आस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेंगी। यह सीरीज 11 से 17 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के बाद 12 से 17 जनवरी के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, भारत के चार साल टेस्ट में नंबर-1 टीम रहने के बाद आस्ट्रेलिया ने यह स्थान हासिल किया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अंतर्राष्ट्रीय खेल में शानदार प्रतिस्पर्धी सीरीज है और इसमें कोई शक नहीं है कि यह एक और रोमांचक सीरीज होगी।

भारत ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था। उस सीरीज में हालांकि आस्ट्रेलिया के दो बड़े बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे जो उस समय बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल के बैन का चलते बाहर थे।

 

Created On :   28 May 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story