कोहली सुपरस्टार, पुजारा भारतीय टीम की नई दीवार : लायन

Kohli superstar, Pujara new wall of Indian team: Lion
कोहली सुपरस्टार, पुजारा भारतीय टीम की नई दीवार : लायन
कोहली सुपरस्टार, पुजारा भारतीय टीम की नई दीवार : लायन

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और श्रीमान भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तारीफ की है। लायन ने कोहली को सुपरस्टार जबकि पुजारा को टीम की नई दीवार बताया है। भारत को इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में चार मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि मैचों का आयोजन बंद स्टेडियमों में किया जा सकता है।

ऐसे में लायन और उनके टीम साथी चर्चा कर रहे हैं कि अगर खाली स्टेडियम में दर्शकों और शोर के बिना कोहली बल्लेबाजी करेंगे तो कैसा रहेगा। क्रिकइंफो ने लायन के हवाले से लिखा, वह (कोहली) किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बिठाने में माहिर हैं। उन्होंने कहा, मैं और मिशेल स्टार्क से बात कर रहे थे और हम वास्तव में बात कर रहे थे कि अगर हम दर्शकों के बिना खेलते हैं तो विराट को खाली सीटों में जान भरने की कोशिश करते हुए देखना दिलचस्प होगा। यह थोड़ा अलग होगा, लेकिन विराट सुपरस्टार हैं। हम किसी भी माहौल में खेलें, वह उन परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बिठाने में माहिर हैं।

अनुभवी आफ स्पिनर ने साथ ही कहा कि वह भारत के खिलाफ सीरीज खेलने को लेकर उत्साहित हैं। पिछली बार भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी तो उसने 2-1 से सीरीज जीती थी, जोकि उसकी आस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। लायन ने कहा, वह (भारत) विश्व क्रिकेट की महाशक्ति है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वे घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहे हैं या बाहर। दर्शकों के सामने खेलना या दर्शकों के बिना खेलना यह हमारे नियंत्रण में नहीं है।

उन्होंने कहा, हमें दुनियाभर के चिकित्साकर्मियों की सलाह माननी होगी। मैं दर्शकों के बिना खेलने या स्टेडियम खचाखच भरे रहने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं केवल भारत के खिलाफ खेलने के मौके के बारे में सोच रहा हूं। 2018-19 दौरे के दौरान भारतीय भरोसेमंद बल्लेबाज पुजारा ने चार मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसमें तीन शतक भी शामिल था। लायन ने कहा, मुझे लगता है कि पुजारा हमारी रडार पर होंगे। निश्चित रूप से आप कोहली और रहाणे को भी रोकना चाहेंगे।

 

Created On :   14 April 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story