सचिन की तरह अर्जुन ने भी किया शतक के साथ रणजी डेब्यू, पहले ही मैच में जड़ा ताबड़तोड़ शतक

Like Sachin, Arjun also made Ranji debut with a century, scored a century in the very first match
सचिन की तरह अर्जुन ने भी किया शतक के साथ रणजी डेब्यू, पहले ही मैच में जड़ा ताबड़तोड़ शतक
पिता के नक्शेकदम पर बेटा सचिन की तरह अर्जुन ने भी किया शतक के साथ रणजी डेब्यू, पहले ही मैच में जड़ा ताबड़तोड़ शतक
हाईलाइट
  • आज से 34 साल पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी अपने रणजी डेब्यू मैच में शतक जड़ा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व क्रिके़ट के सबसे बड़े बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हमेशा से अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लेकर सुर्खियों में बने रहे हैं। अपने पिता की तरह अर्जुन भी क्रिकेट खेलते हैं। लेकिन 23 साल के अर्जुन बीते कई सालों से अपना रणजी डेब्यू भी नहीं कर पाए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बल्लेबाज अर्जुन पिछले कई सालों से मुंबई टीम के इर्दगिर्द रहे हैं लेकिन उन्हें कभी डेब्यू का मौका नहीं मिला। लेकिन मंगवार को रणजी ट्रॉफी के नए सीजन में अर्जुन ने गोवा के लिए अपना रणजी डेब्यू किया और डेब्यू मैच में ही छा गए। 

मुंबई छोड़ गोवा चले गए अर्जुन 

दरअसल, पिछले कई सालों अर्जुन मुंबई की टीम से जुड़े हुए थे, लेकिन उन्हें कभी मौका नहीं मिला। इसलिए अर्जुन ने इस साल गोवा की ओर से खेलना शुरु किया और इसी साल हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी डोमेस्टिक डेब्यू भी किया। मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। जिसकी बदौलत उन्होंने गोवा की रणजी टीम में अपनी जगह बनाई और मंगलवार को उन्हें डेब्यू का मौका भी मिल गया। 

रणजी डेब्यू पर जड़ा शतक 

रणजी ट्रॉफी के नए सीजन का 10वां मुकाबला गोवा और राजस्थान के बीच खेला जा रहा है। मुकाबले के दूसरे दिन पांच विकेट गिरने के बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अर्जुन शानदार शतकीय पारी खेल पिता सचिन की तरह अपने रणजी डेब्यू मैच में शतक जड़ा। अर्जुन ने इस मुकाबले में 178 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। दूसरे दिन टी तक अर्जुन 195 गेंदों में 112 रन बनाकर नाबाद हैं। 

सचिन ने भी जड़ा था रणजी डेब्यू में शतक

आज से 34 साल पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी अपने रणजी डेब्यू मैच में शतक जड़ा था। सचिन ने अपना पहला रणजी मैच 11 दिसंबर 1988 को गुजरात के खिलाफ खेला था। तब 15 साल के सचिन ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ ही सचिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बने थे। इसके अलावा सचिन ने अपने दलीप ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में भी शतक लगाया था। 

गोवा ने खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर 

बात करें मुकाबले की तो मैच की शुरुआत में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की टीम ने दूसरे दिन टी तक 140 ओवरों में 5 विकेट गवांकर 410 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से सुयश प्रभुदेसाई 172 रनों पर नाबाद हैं। 

 

Created On :   14 Dec 2022 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story