विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को परखने का सही तरीका है: शास्त्री

Shastri gave a statement about being made different captains in the Indian team
विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को परखने का सही तरीका है: शास्त्री
बयान विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को परखने का सही तरीका है: शास्त्री
हाईलाइट
  • शास्त्री ने कहा
  • दोनों ही काफी अच्छे कप्तान हैं
  • लेकिन हम जीतने के लिए खेलना चाहते हैं

डिजिटल डेस्क मुंबई। क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में अलग-अलग कप्तान बनाए जाने को लेकर भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को परखने का सही तरीका है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में एक ही कप्तान को तीनों प्रारूपों को संभालना आसान नहीं है।

कोहली के टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने के बाद, शर्मा को इस प्रारूप का कप्तान बनाया गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय टेस्ट टीम के रवाना होने से ठीक पहले, शर्मा को वनडे का भी कप्तान नियुक्त कर दिया गया था।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के शो बोल्ड एंड ब्रेव पर कहा, मुझे लगता है कि यह उनके कौशल को जाने का सही तरीका है। यह विराट और रोहित के लिए एक वरदान साबित हो सकता है, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि इस महामारी में किसी एक कप्तान द्वारा तीनों प्रारूपों को संभालना आसान है।

शास्त्री ने आगे कहा, दोनों ही काफी अच्छे कप्तान हैं, लेकिन हम जीतने के लिए खेलना चाहते हैं। हमने बहुत जल्दी महसूस किया कि जीतने के लिए 20 विकेट लेने की जरूरत है। इसलिए हमने आक्रामक और निडर क्रिकेट खेलने का फैसला किया।

शास्त्री को 2019 के बाद से एक सलामी बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में शर्मा को ओपनिंग कराने का श्रेय भी दिया जाता है। इस बारे में पूर्व मुख्य कोच ने बताया, मेरे दिमाग में यह बहुत स्पष्ट था कि मैं शर्मा से ओपनिंग कराना चाहता हूं। मैंने सोचा कि अगर मैं एक बल्लेबाज के रूप में उनसे सर्वश्रेष्ठ नहीं निकाल सकता तो, मैं एक कोच के रूप में असफल हूं, क्योंकि वह बहुत अधिक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं।

आईएएनएस

Created On :   27 Dec 2021 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story