द हंड्रेड में महिला क्रिकेटरों का वेतन अगले संस्करण से बढ़ेगा

The salary of women cricketers in The Hundred will increase from the next edition
द हंड्रेड में महिला क्रिकेटरों का वेतन अगले संस्करण से बढ़ेगा
Salary increase द हंड्रेड में महिला क्रिकेटरों का वेतन अगले संस्करण से बढ़ेगा
हाईलाइट
  • हैरिसन ने कहा
  • डबल-हेडर मॉडल का हमारा कोई प्लान नहीं था

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा है कि हाल ही में संपन्न हुए टूर्नामेंट के पहले संस्करण की तुलना में द हंड्रेड के अगले संस्करण में महिला क्रिकेटरों के वेतन में काफी वृद्धि होगी।

द हंड्रेड में खेलने वाले पुरुष खिलाड़ियों की तुलना में महिला खिलाड़ियों को बहुत कम वेतन मिल रहें थे, जिसमें सबसे अधिक भुगतान वाली महिला क्रिकेटरों को 24,000 पौंड मिले, जबकि टूर्नामेंट में सबसे कम वेतन पाने वाले पुरुष खिलाड़ी को 25,000 पौंड मिले। इस टूर्नामेंट में महिला क्रिकेटरों के लिए न्यूनतम वेतन वर्ग 3,600 पौंड था।

टूर्नामेंट के प्रबंध निदेशक, संजय पटेल ने कहा है कि यह आयोजन खेल में 10 मिलियन पौंड का इनपुट प्रदान करने के लक्ष्य पर था और ईसीबी उसका उपयोग महिला क्रिकेटरों के लिए टूर्नामेंट को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए करना चाहता है।

पटेल टूर्नामेंट की सफलता से खुश हैं, उन्होंने दावा किया कि 16.1 मिलियन लोगों ने टेलीविजन पर द हंड्रेड को देखा है, जबकि ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि टूर्नामेंट की लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए अगले संस्करण में भी डबल-हेडर होंगे।

ईसीबी ने पहले विभिन्न स्थानों पर पुरुष और महिला मैचों की मेजबानी करने का सोचा था पर महामारी की उभरती स्थिति ने बोर्ड को अपनी योजनाओं में बदलाव करने के लिए मजबूर किया और इसके परिणामस्वरूप महिलाओं के खेल देखने के लिए बड़ी भीड़ उमड़ी।

हैरिसन ने कहा, डबल-हेडर मॉडल का हमारा कोई प्लान नहीं था। हमें कोविड के माध्यम से ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया था। लेकिन वास्तव में यह सबसे अच्छी चीजों में से एक निकला। यह एक ऐसा परिवर्तन था जो बुहत फायदेमंद साबित हुआ।

आईएएनएस

Created On :   24 Aug 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story