इंग्लैंड ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को हराया

Womens cricket: England beat New Zealand in the first ODI
इंग्लैंड ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को हराया
महिला क्रिकेट इंग्लैंड ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को हराया
हाईलाइट
  • वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 30 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्टल। कप्तान हीदर नाइट (89) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 30 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने नाइट के 107 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 89 रन के दम पर 49.3 ओवर में 241 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम एमी सैथरवेट के 87 गेंदों पर 10 चौकों के सहारे नाबाद 79 रन की पारी के बावजूद 46.3 ओवर में 211 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

इंग्लैंड की ओर से नताली स्काइवर, केटी क्रॉस और सोफी एक्लेस्टोन ने दो-दो विकेट लिए जबकि कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस और चारलोटे डिएन को एक-एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड की पारी में सैथरवेट के अलावा कप्तान सोफी डिवाइन ने 59 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34, लिया ताहुहु ने 25, मैडी ग्रीन ने 19 और लिएघ कासपेरेक ने 15 रन बनाए।

इससे पहले, इंग्लैंड की पारी में टैमी ब्यूमोंट ने 44, ब्रंट ने 51 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 43 और विनफिल्ड हिल ने 21 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से जेस केर ने तीन विकेट लिए जबकि डिवाइन और ताहुहु को दो-दो मिला और हनाह रोव तथा कासपेरेक ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

आईएएनएस

Created On :   17 Sep 2021 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story