महिला क्रिकेट : विंडीज ने सुपर ओवर में द. अफ्रीका को हराया

September 20th, 2021

हाईलाइट

  • दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की

डिजिटल डेस्क, एंटिगा। वेस्टइंडीज की महिला टीम ने यहां सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मुकाबले में सुपर ओवर में दक्षिण अफ्रीका को हराया। इस मैच में मिली हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की। विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राशदा विलियम्स के 138 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 78 रन के दम पर 50 ओवर में पांच विकेट पर 192 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी लिजेले ली के 78 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 61 रन की पारी की मदद से 50 ओवर में सात विकेट पर 192 रन बनाए।

दोनों टीमों के बीच स्कोर बराबर रहने पर मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए किया गया जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम एक ओवर में छह रन ही बना सकी जबकि विंडीज ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहली बार जीत का स्वाद चखा। विंडीज की ओर से शेनेटा ग्रिमोंड ने चार विकेट लिए जबकि क्आिना जोसेफ को दो विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका की पारी में ली के अलावा ताजमिन ब्रिट्ज ने 48 और मिगनोन डू प्रीज ने 46 रन बनाए जबकि सिनालो जाफता 16 रन बनाकर नाबाद रहीं। इससे पहले, विंडीज की पारी में राशदा के अलावा हेली मैथ्यूज ने 48 रन, रेनिएसे बोयस ने 14 और चेडिएन नेशन ने 11 रन बनाए।दक्षिण अफ्रीका की ओर से नादिने डी क्र्लेक ने तीन विकेट लिए जबकि कप्तान वान निएर्केक और क्लोए ट्रियोन को एक-एक विकेट मिला।

आईएएनएस