बिहार में 19 होमगार्ड ने आबकारी अधिकारी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

19 home guards lodged complaint against excise officer in Bihar
बिहार में 19 होमगार्ड ने आबकारी अधिकारी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
शिकायत दर्ज बिहार में 19 होमगार्ड ने आबकारी अधिकारी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, पटना। आबकारी विभाग के एक अधीक्षक द्वारा नियमित दुर्व्यवहार से नाराज बिहार होमगार्ड के 19 कर्मियों ने बुधवार को मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई, जिसमें चार महिलाएं भी शामिल थीं। शिकायतकर्ताओं ने जिलाधिकारी प्रणव कुमार से मुलाकात की और कहा कि उनके अधीक्षक संजय राय उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं। अश्लील बातें करते हैं और यह भी आरोप लगाया कि वह उन्हें शराब बेचने के लिए भी मजबूर कर रहे हैं।

महिला शिकायतकर्ताओं में से एक ने कहा, वह हमें अपशब्दों से अपमानित करते हैं। हर वाक्य में, वह हमारे लिए अपशब्दों का उपयोग करते हैं। विभाग में हमारे पास अस्थायी नौकरियां हैं लेकिन हम स्वाभिमान और गरिमा की कीमत पर कर्तव्य नहीं कर सकते। यहां तक कि हमारी महिला सहकर्मियों के साथ भी उनका यही रवैया है।

एक अन्य शिकायतकर्ता राजेश कुमार ने कहा, जिस तरह से वह हमें अपमानित करते हैं। हम अब इस नौकरी की परवाह नहीं कर रहे हैं। दिहाड़ी मजदूर होना कहीं बेहतर है। आबकारी विभाग के अधिकारी बाजार में शराब बेचते हैं और हमें भी ऐसा करने के लिए मजबूर करते हैं। यह एक खुला रहस्य है और हम अपने खिलाफ कार्रवाई से नहीं डरते हैं।

हम कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं लेकिन आत्म सम्मान की कीमत पर कर्तव्य नहीं करते हैं। इस बीच आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 होमगाडरें को उनके पदों से निलंबित कर दिया गया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story