बिहार में पीएलएफआई के 3 नक्सली 12 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार

3 Naxalites of PLFI arrested with Rs 12 lakh in Bihar
बिहार में पीएलएफआई के 3 नक्सली 12 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार
अरेस्ट बिहार में पीएलएफआई के 3 नक्सली 12 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बक्सर। प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के तीन नक्सलियों को बिहार के बक्सर जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। इनके साथ एक महिला केा भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इनके पास से 12 लाख रुपये और 19 मोबाइल फोन जब्त किए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार की रात पुलिस बिहार-उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले वीर कुंवर सिंह सेतु के समीप वाहन तलाशी अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध कार तेज गति से निकली, जिसे बाद में आगे जाकर रोका गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान वाहन पर सवार लोगों ने पुलिस को चकमा देने की भी कोशिश की।

औद्योगिक थाना के प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान झारखंड के रांची के धुर्वा निवासी निवेश कुमार, खूंटी जिला निवासी शुभम कुमार और जगन्नाथपुर थाना निवासी ध्रुव कुमार के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि इनके साथ एक महिला को हिरासत में लिया गया है, जो खुद को निवेश की पत्नी बता रही हैं।

उन्होंने बताया कि ये सभी गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई से जुडे हैं और पीएलएफआई प्रमुख दिनेश गोप के खास सहयोगी बताए जा रहे हैं। इनके पास से 12 लाख रुपये नकद, 19 मोबाइल फोन और एक कार बरामद किया गया है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान इन्होंने बताया कि ये सभी दिल्ली से आ रहे थे और इनकी योजना पूर्णिया होते हुए झारखंड जाने की थी।

आईएएनएस

Created On :   11 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story