रेत के अवैध परिवहन पर हाइवा समेत 3 टै्रक्टर-टॉली जब्त

3 tractor-towels including haiva seized on illegal transport of sand
रेत के अवैध परिवहन पर हाइवा समेत 3 टै्रक्टर-टॉली जब्त
रेत के अवैध परिवहन पर हाइवा समेत 3 टै्रक्टर-टॉली जब्त

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। रेत माफिया के खिलाफ जारी अभियान में पुलिस और प्रशासन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये खनिज के अवैध परिवहन पर एक हाइवा समेत 3 ट्रैक्टर-टॉली को जब्त किया है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना और पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह के निर्देश पर माड़ा के एसडीएम और परिवीक्षाधीन डीएसपी एवं थाना प्रभारी चंद्रशेखर पांडेय ने यह कार्रवाई की है। एसडीएम और डीएसपी द्वारा जब्त की गई रेत की कीमत करीब 4.5 लाख बताई जा रही है। थाना प्रभारी ने रेत के अवैध परिवहन में शामिल आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 379, 414 और खनिज अधिनियम के तहत अपराध कायम किया है।
देर रात खनिज को लगाया जा रहा था ठिकाने
खनिज माफिया द्वारा शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात 2 बजे अवैध रेत का परिवहन किया जा रहा था। थाना प्रभारी को सूचना मिली की ग्राम रजमिलान और सितूल व अमिलवान की तरफ से माफिया द्वारा देर रात खनिज का अवैध परिवहन करने की योजना बनाई गई है। मुखबिर की सूचना पर डीएसपी के नेतृत्व में उपनिरीक्षक समेत 10 सदस्यीय टीम ने दबिश देकर यह छापामार कार्रवाई की है। एसडीएम श्री मिश्रा ने बताया कि पुलिस की टीम ने संभावित क्षेत्रों में घेराबंदी करते हुये अवैध खनिज के परिवहन में शामिल वाहनों को जब्त किया है।
थाने में खड़ा कराये गये जब्त वाहन
पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में पकड़े गये वाहनों को माड़ा थाने में खड़ा कराया गया है। एसडीएम ने बताया कि वाहन के चालकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करते हुये पुलिस की टीम मालिकों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अपराध कायम करते हुये मामले को विवेचना में लिया है। इस दौरान जिसकी भी संलिप्तता पाई जायेगी, उसके खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक राकेश राजपूत, प्रधान आरक्षक लेखचंद्र डोहर, दीपक त्रिपाठी, आरक्षक भरतलाल मीणा, बलिराम सिंह समेत पुलिस टीम शामिल रही।
इनका कहना है
रेत के अवैध परिवहन पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने एक हाइवा समेत 3 टै्रक्टर-टॉली खनिज को जब्त किया गया है। वैध अनुमति बगैर रेत के अवैध परिवहन पर आरोपियों के खिलाफ चोरी समेत खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर वाहनों को माड़ा थाने में खड़ा कराया गया है।
-एसपी मिश्रा, एसडीएम माड़ा
 

Created On :   11 July 2020 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story