आईजीआई हवाईअड्डे पर मिला 15 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों से भरा बैग

A bag full of narcotics worth Rs 15 crore found at IGI airport
आईजीआई हवाईअड्डे पर मिला 15 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों से भरा बैग
दिल्ली आईजीआई हवाईअड्डे पर मिला 15 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों से भरा बैग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा शुल्क अधिकारियों ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 15 करोड़ रुपये मूल्य के कोकीन कैप्सूल युक्त एक लावारिस बैग बरामद किया। अधिकारी ने कहा कि इसे जब्त कर लिया गया है और मामला दर्ज किया गया है और बैग छोड़ने वाले आरोपियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

सीमा शुल्क अधिकारी को टर्मिनल 3 पर बैग मिला। यह टी -3 (टर्मिनल 3) के अंतरराष्ट्रीय आगमन पर गेट नंबर -11 के पास डी-बोडिर्ंग क्षेत्र के पास एक पॉली बैग पड़ा था। इसके बाद उक्त बैग की गहन जांच की गई तो उसमें 52 हल्के पीले रंग के कैप्सूल पाए गए।

सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि कैप्सूल टूटे हुए थे, टेस्ट से पता चला है कि यह कोकीन है। कुल 870 ग्राम मादक पदार्थ की बरामदगी हुई।अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि उक्त कोकीन भारत में तस्करी के लिए थी। इस प्रकार अज्ञात आरोपी ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों का उल्लंघन किया है।

उन्होंने कहा कि यह एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, धारा 23 और धारा 29 के तहत दंडनीय अपराध है। उक्त मादक पदार्थ के वाहक का पता लगाने के लिए मामले में आगे की जांच जारी है। आरोपी का पता लगाने के लिए अधिकारी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   14 Feb 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story