फंसे दंपती को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Accident in Gurugram, rescue operation underway to rescue stranded couple
फंसे दंपती को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
गुरुग्राम में हादसा फंसे दंपती को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम के सेक्टर 103 में आवासीय सोसायटी में एक इमारत का एक हिस्सा ढह गया है। वहां शुक्रवार को भी बचाव अभियान जारी है ताकि इमारत में फंसे दंपति को सुरक्षित निकाला जा सके। अधिकारियों ने कहा कि इमारत में पहली मंजिल पर फंसे दंपति की पहचान सेवानिवृत्त नौकरशाह अरुण श्रीवास्तव और उनकी पत्नी के रूप में हुई हैं और बचाव दल उन्हें बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

डी-ब्लॉक के टावर-4 की छठी मंजिल पर मरम्मत कार्य के दौरान गुरुवार शाम छत गिर गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। राजेश भारद्वाज की पत्नी एकता भारद्वाज (31) की इस घटना में मौत हो गई।

उन्होंने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत बजघेरा पुलिस स्टेशन में चिनटेल के प्रबंध निदेशक, विकासकर्ता और निर्माण के ठेकेदार अशोक सोलमन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। भारद्वाज ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि घटना के कारण उनकी पत्नी को गंभीर चोटें आई और शाम करीब सात बजे उनकी अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना के वक्त पीड़िता अपने फ्लैट में थी।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक सहारन ने कहा, घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आगे की जांच जारी है।गुरुग्राम के उपायुक्त, निशांत कुमार यादव ने शुक्रवार को कहा कि एक अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी), विश्राम कुमार मीणा घटना की जांच करेंगे। यादव ने गुरुवार देर शाम पत्रकारों से कहा कि एडीसी जांच में संबंधित विभागों के अधिकारियों और समाज के प्रतिनिधियों को भी शामिल करेगा।

अधिकारियों ने कहा, केवल पहली, दूसरी और चौथी मंजिल पर लोग रहते थे बाकी मंजिलें खाली थीं। इस बीच, कुछ निवासियों ने आरोप लगाया कि उन्होंने पहले भी इमारत की संरचनात्मक सहित कई मुद्दों को उठाया था और कई शिकायतें भी दर्ज की लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।

एक निवासी सोनम अरोड़ा ने ट्वीट किया, पिछले साल जुलाई में एक टावर में बालकनी का एक हिस्सा गिर गया था और हमने संबंधित अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। चिंटल पारादीसो कोंडोमिनियम में 9 टावर हैं, जिसमें 530 अपार्टमेंट हैं और इसमें 420 परिवार रह रहे हैं। चिंटल पारादीसो परियोजना 2011 में शुरू की गई थी और संपत्ति मालिकों को 2018 में दी गई थी।

आईएएनएस

Created On :   11 Feb 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story