मां और बेटी का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर बदनाम करने का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा

Accused of defaming mother and daughter by creating fake Facebook account
 मां और बेटी का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर बदनाम करने का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा
 मां और बेटी का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर बदनाम करने का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा

अपहरण, रेप और लूट समेत चार गंभीर अपराधों को दे चुका हैं अंजाम 
डिजिटल डेस्क सतना।
सोशल मीडिया पर मां और बेटी को बदनाम कर रहे आदतन बदमाश को उचेहरा पुलिस ने साइबर सेल की मदद से गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। टीआई केके शर्मा के मुताबिक बीते 2 जुलाई को थाना क्षेत्र की एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि कोई अज्ञात व्यक्ति फेसबुक पर उसकी और नाबालिग बेटी का फर्जी प्रोफाइल बनाकर आपत्ति जनक सामग्री, फोटो और वीडियो अपलोड कर रहा है। इस वजह से उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पीडि़त की शिकायत पर साइबर टीम के साथ जांच पड़ताल करते हुए आरोपी सोनू उर्फ सतीश चौरसिया पुत्र लल्लू प्रसाद चौरसिया 27 वर्ष निवासी शुक्लान टोला-उचेहरा को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल जब्त किया गया, जिससे मां-बेटी के फर्जी फेसबुक एकाउंट संचालित किए जा रहे थे। तब आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (घ) 419, 465, 469, आईटी एक्ट की धारा 66(सी),66(डी), 67 एवं पॉक्सो एक्ट की धारा 11(4)/12 के तहत कायमी कर सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया,जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 
मुंबई में बनवाया था फर्जी आईडी
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि खुद का फर्जी फेसबुक एकाउंट मुंबई में बनवाकर नाबालिग लड़की से बातचीत करता था, मगर बाद में उसने दूरी बना ली। तब मुंबई में ही एक दोस्त से फेक एकाउंट बनाने का तरीका सीख लिया और फोन के जरिए आईडी बनाकर अश्लील फोटो व मैसेज अपलोड करने लगा। आरोपी सतीश चौरसिया आदतन बदमाश हैं उसके खिलाफ वर्ष 2009 में रास्ता रोककर छेडख़ानी और मारपीट एवं घर में घुसकर डकैती डालने तथा आम्र्स एक्ट के दो अपराध पंजीबद्ध किए गए थे। वहीं 2016 में नाबालिग को अगवा कर बंधक बनाने और दुष्कर्म करने पर पॉक्सो एक्ट के तहत कायमी की गई थी, तो एक साल बाद चोरी की वारदात में भी आरोपी को नामजद किया गया था,ये सभी मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं, जिनमें आरोपी जमानत पर था। 
ये रहे शामिल
इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक विशन सिंह, आकाश बागड़े, साइबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेश पटेल, आरक्षक विपेन्द्र मिश्रा, संदीप परिहार, संजय तिवारी, महीप तिवारी, संजय सिंह, कार्तिक पांडेय और मनीषा पांडेय ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   3 Nov 2020 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story