बेरूत में हुए विस्फोट में बांग्लादेशी नौसेना अधिकारी भी घायल

Bangladeshi naval officer also injured in Beirut blast
बेरूत में हुए विस्फोट में बांग्लादेशी नौसेना अधिकारी भी घायल
बेरूत में हुए विस्फोट में बांग्लादेशी नौसेना अधिकारी भी घायल

ढाका, 7 अगस्त (आईएएनएस)। लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए दो भीषण विस्फोटों में बांग्लादेश के एक नौसेना अधिकारी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अधिकारियों ने कहा है कि अब उनकी हालत खतरे से बाहर है।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लेबनानी प्रधानमंत्री को संदेश भेजकर गुरुवार को बेरूत विस्फोट में हुए जानमाल के नुकसान पर गहरा शोक जताया है।

इन विस्फोटों में बांग्लादेशी नौसेना के जहाज बीएनएस बिजॉय के 21 सदस्य घायल हो गए थे। इनमें से एक की हालत गंभीर थी और उन्हें अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ बेरूत मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था। वहीं अन्य अधिकारियों को हामुद अस्पताल ले जाया गया।

एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि विस्फोट से घायल हुए 21 अधिकारियों में से 11 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

घटना को लेकर लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि बेरूत बंदरगाह में हुए विस्फोट में कम से कम 137 लोग मारे गए हैं और 5,000 लोग घायल हुए हैं। अभी भी दर्जनों लोग लापता हैं।

इस दुर्घटना में कम से कम 4 बांग्लादेशी नागरिक मारे गए हैं और बांग्लादेशी नौसेना के 21 सदस्यों सहित करीब 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

बेरूत में बांग्लादेश दूतावास में फर्स्ट सेक्रेटरी (लेबर) अब्दुल्ला अल मामून ने बताया, गंभीर रूप से घायल अधिकारी को होश आ गया। साथ ही दूतावास घायल बांग्लादेशियों से लगातार संपर्क में है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश 2010 से ही लेबनान में संयुक्त राष्ट्र के शांति अभियानों में भाग ले रहा है। बीएनएस बिजॉय भी बहुराष्ट्रीय समुद्री टास्क फोर्स के सदस्य के रूप में विश्व शांति स्थापित करने में लगा हुआ है। इसका काम अवैध हथियारों और गोला-बारूद को लेबनानी क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकना है।

Created On :   7 Aug 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story