हाथरस जाने के बाद भीम आर्मी प्रमुख, 400 अन्य पर एफआईआर दर्ज

Bhima Army chief, FIR lodged against 400 others after visiting Hathras
हाथरस जाने के बाद भीम आर्मी प्रमुख, 400 अन्य पर एफआईआर दर्ज
हाथरस जाने के बाद भीम आर्मी प्रमुख, 400 अन्य पर एफआईआर दर्ज
हाईलाइट
  • हाथरस जाने के बाद भीम आर्मी प्रमुख
  • 400 अन्य पर एफआईआर दर्ज

लखनऊ , 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार हाथरस कांड की जांच सीबीआई को सौंपने के बाद वहां माहौल खराब करने वालों पर कड़ा कदम उठाने जा रही है। इसी कड़ी में भीम आर्मी के प्रमुख समेत 400-500 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

पुलिस विभाग के पदाधिकारियों ने बताया कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ हाथरस के सासनी कोतवाली में कोविड महामारी और धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, उनके साथ करीब 400-500 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन तथा महामारी रोग अधिनियम में केस दर्ज कराया गया है।

हाथरस कांड को लेकर विपक्षी पार्टियां योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने में लगी हैं। समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस, टीएमसी, भीम आर्मी, आम आदमी पार्टी तथा राष्ट्रीय लोक दल के नेता और प्रतिनिधिमंडल हाथरस के बुलगड़ी गांव में पीड़िता के घर पहुंच पर अपनी-अपनी संवेदना जता रहे हैं।

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह के साथ पार्टी के पंजाब व दिल्ली के विधायकों का दल हाथरस कांड के पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस के गांव पहुंचे। यहां पर किसी के भी आने से पहले ही पुलिस सतर्कता बरते हुए है। गांव में एक साथ सिर्फ पांच लोगों को ही जाने की अनुमति है।

ज्ञात हो कि रविवार को चंद्रशेखर आजाद हाथरस कांड में मृतक युवती के परिजनों से मिलने के लिए उनके घर गए थे। इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थन भी उनके साथ थे। पुलिस प्रशासन से भी नोंकझोंक हुई थी।

चंद्रशेखर ने कहा था कि चंदपा कांड में सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। हाथरस के जिलाधिकारी की कार्यशैली ऐसी है कि वे आने वाले समय में बिटिया के परिवार को ही आरोपी बना सकते हैं। उन्हें सीबीआई जांच पर कतई भरोसा नहीं है। इस मामले की सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त दो जजों की निगरानी में जांच होनी चाहिए।

विकेटी-एसकेपी

Created On :   5 Oct 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story