सृजन घोटाले में सीबीआई ने दर्ज की एक और प्राथमिकी

Bihar: CBI registers another FIR in Srijan scam
सृजन घोटाले में सीबीआई ने दर्ज की एक और प्राथमिकी
बिहार सृजन घोटाले में सीबीआई ने दर्ज की एक और प्राथमिकी

डिजिटल डेस्क, पटना। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार में सृजन घोटाले में एक और प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला जिला कल्याण कार्यालय के कुछ अधिकारियों की ओर से 2007 से 2017 तक कथित तौर पर लगभग 100 करोड़ रुपये निकालने से जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही मामले के संबंध में कुल प्राथमिकी की संख्या 4 हो गई है।

सीबीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन बैंक की भागलपुर शाखा से रकम निकाली गई। बैंक ऑफ बड़ौदा, आरपी रोड शाखा, इंडियन बैंक, पाताल रोड शाखा, बैंक ऑफ इंडिया, त्रिवेणी अपार्टमेंट शाखा, सृजन महिला विकास सहकारी समिति (एसडब्ल्यूडीसीसी) और जिला कल्याण संघ भागलपुर के कुछ अधिकारियों पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जालसाजी का आरोप है।

इससे पहले, सीबीआई ने सृजन घोटाले में तीन प्राथमिकी दर्ज की थीं, जहां आरोपी अधिकारियों ने 221.60 करोड़ रुपये की निकासी की थी और राशि को भागलपुर के जिला कल्याण कार्यालय से सृजन खातों में स्थानांतरित कर दिया था। इसी तरह 121.71 करोड़ रुपये की निकासी को लेकर एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

तीसरी प्राथमिकी 23 दिसंबर, 2020 को भागलपुर के जिला कल्याण अधिकारी श्याम प्रसाद यादव की शिकायत पर दर्ज की गई थी। प्राथमिकी भागलपुर के कोतवाली थाने में दर्ज की गई थी। तीसरी प्राथमिकी के बाद बिहार सरकार ने मामले की जांच के लिए सीबीआई को केस सौंपने की सिफारिश की थी।

आईएएनएस

Created On :   26 Aug 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story