उत्तर प्रदेश के गो-तस्करों का असम में एनकाउंटर

Cow smugglers of Uttar Pradesh encounter in Assam
उत्तर प्रदेश के गो-तस्करों का असम में एनकाउंटर
पशु तस्करी रैकेट उत्तर प्रदेश के गो-तस्करों का असम में एनकाउंटर

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो अंतर्राष्ट्रीय गो-तस्करों को असम के कोकराझार जिले में एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी कथित तौर पर तस्करों को मुक्त करने की कोशिश कर रहे थे, जो उनके लिए धन का स्रोत थे। पुलिस के अनुसार, इन दोनों गो-तस्करों की पहचान अकबर बंजारा और सलमान के रूप में हुई है।

उन्हें एक अंतर्राष्ट्रीय पशु तस्करी रैकेट में कथित संलिप्तता के लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस और चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ के दौरान अकबर, सलमान और चार पुलिस कर्मी गोली लगने से घायल हो गए।

मुठभेड़ बंद होने के बाद पुलिस घायल तस्करों को पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने उनके पास से एक एके-47 राइफल के साथ दो मैगजीन, 35 राउंड गोला बारूद और 28 राउंड खाली खोल बरामद किया।

अधिकारी ने कहा, पूछताछ के दौरान, दोनों ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पश्चिम बंगाल से असम के रास्ते बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी के तौर-तरीकों के बारे में विस्तार से बताया था। तस्कर बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों को अपने अवैध व्यापार से बड़ी रकम प्रदान करते थे।

असम और मेघालय के उग्रवादी संगठन इस गुप्त गठजोड़ के मुख्य लाभार्थी हैं। कथित पशु तस्करों की पुलिस हिरासत में मौत का यह पहला ऐसा मामला है।

आईएएनएस

Created On :   20 April 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story