शाहदरा यौन शोषण मामले में और 4 गिरफ्तार

Delhi: 4 more arrested in Shahdara sexual abuse case
शाहदरा यौन शोषण मामले में और 4 गिरफ्तार
दिल्ली शाहदरा यौन शोषण मामले में और 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शहर के शाहदरा इलाके में 20 वर्षीय एक महिला का भीषण यौन उत्पीड़न किए जाने के मामले में चार नई गिरफ्तारियां की हैं। पुलिस ने इस मामले में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें बुधवार को चार महिलाओं को शामिल किया गया है, जिनकी पहचान कोमल (25), रेखा (36), गुड़िया (21) और रीना (32) के रूप में की गई है। ये सभी कस्तूरबा नगर की रहने वाली हैं।

राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को स्तब्ध कर देने वाल यह घटना 26 जनवरी को हुई। पीड़ित महिला पर कथित तौर पर महिलाओं सहित कई लोगों के समूह ने हमला किया। उन्होंने उसके बाल काट दिए, उसके कपड़े फाड़ दिए, उसका चेहरा काला कर दिया और चप्पलों की माला पहनाकर शाहदरा इलाके की सड़कों पर घुमाया।

अत्यधिक अपमान के अलावा, तीन नाबालिग लड़कों ने महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म भी किया था। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर.एस. सुंदरम ने पहले आईएएनएस को बताया था कि अपराध की तुरंत और उचित जांच के लिए एसीपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में 10 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

घटना के तुरंत बाद, पीड़ित महिला को काले चेहरे के साथ सड़कों पर परेड कराने और पृष्ठभूमि में जयकारे लगाने वाली भीड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग को मामले का संज्ञान लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। इससे पहले दिन में, आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शाहदरा डीसीपी को समन जारी कर दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार के लिए तत्काल सुरक्षा की मांग की। आयोग ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने अभी तक उनकी सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे कदमों का ब्योरा नहीं दिया है।

स्वाति ने कहा, इसके अलावा, पूरी घटना के सीसीटीवी फुटेज भी आयोग द्वारा मांगे गए थे, जो अभी तक दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है। डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने पीड़िता से मुलाकात की, जिसने आरोपी व्यक्तियों की कथित आपराधिक पृष्ठभूमि को देखते हुए अपने जीवन के लिए भय व्यक्त किया है। उसकी छोटी बहन को भी परेशान किया गया और मामले में अलग से प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दिल्ली पुलिस को पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए किए जा रहे उपायों की विस्तृत रिपोर्ट के साथ आयोग के समक्ष पेश होने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है।

आईएएनएस

Created On :   2 Feb 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story