दिल्ली पुलिस गुरुवार को 536 विदेशी मेहमानों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी

Delhi Police to file charge sheet against 536 foreign guests on Thursday
दिल्ली पुलिस गुरुवार को 536 विदेशी मेहमानों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी
दिल्ली पुलिस गुरुवार को 536 विदेशी मेहमानों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। भले ही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच दो महीने बाद भी निजामुद्दीन मरकज तबलीगी कांड के मुख्य आरोपी मौलाना मो. साद पर हाथ नहीं डाल पायी हो, मगर वो अदालत में चार्जशीटें धुंआधार तरीके से भरने में लगी है। अब आज यानि गुरुवार को दिल्ली पुलिस 12 और नई चार्जशीट दाखिल करने जा रही है।

इन चार्जशीटों में भी 3 देशों के करीब 536 उन लोगों को आरोपी बनाया गया है, जो मरकज तबलीगी पहुंचे थे। बाद में इनके चलते देश में कोरोना जैसी महामारी फैलाने का काम किया।

तबलीगी जमात पहुंचने वाले जिन 536 विदेशी मेहमानों के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच चार्जशीट फाइल कर रही है, वे सब तीन अलग अलग देशों के हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते 2-3 दिन में दिल्ली पुलिस अब 47 चार्जशीट अदालत में पेश कर चुकी है। इन 47 चार्जशीट में 35 देश के 910 विदेशियों को आरोपी बनाया जा चुका है।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, इन सभी 910 आरोपियों के वीजा केंद्र सरकार रद्द कर चुकी है। साथ ही इन सभी को सरकार ने ब्लैकलिस्ट में भी डाल दिया है। सभी आरोपियों पर महामारी अधिनियम का उल्लंघन करने और संक्रमण फैलाने का आरोप है।

दिल्ली पुलिस द्वारा दायर चार्जशीटों में इस बात का भी उल्लेख है कि इन सभी आरोपियों ने धारा 144 का भी उल्लंघन किया है। साथ ही सबने मिलकर क्वारंटाइन कानून की भी धज्जियां उड़ाई हैं।

Created On :   28 May 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story