पशु चिकित्सक से 11 हजार रूपये की ठगी -परिचित का फेसबुक एकाउंट हेक कर मांगी राशि, सायबर सेल को शिकायत

Fake of 11 thousand rupees from veterinarian - money paid by Facebook account
पशु चिकित्सक से 11 हजार रूपये की ठगी -परिचित का फेसबुक एकाउंट हेक कर मांगी राशि, सायबर सेल को शिकायत
पशु चिकित्सक से 11 हजार रूपये की ठगी -परिचित का फेसबुक एकाउंट हेक कर मांगी राशि, सायबर सेल को शिकायत

डिजिटल डेस्क बालाघाट। बढ़ते सायबर क्राईम में शामिल हाईटेक शातिर ठगों ने कई लोगों से उनकी मेहनत की रकम उड़ा ली। बढ़ते सायबर क्राईम को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार जनता को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन फिर भी शातिर ठग, ठगी का शिकार बना ही लेते है। 3 नवंबर को सायबर क्राईम का एक मामला सामने आया है, जिसमें ठग द्वारा पशु चिकित्सक डॉ. घनश्याम परते से 11 हजार रूपये की ठगी कर ली। जिसकी शिकायत उन्होंने सायबर सेल के साथ ही एचएडीएफसी बैंक के माध्यम से हुए लेनदेन को लेकर बैंक प्रबंधन को शिकायत भी की है। बताया जाता है कि शातिर ठग ने डॉ. घनश्याम परते को एचडीएफसी बैंक का एकाउंट नंबर दिया था। जो बिहार के सीतामढ़ी का था।
घटनाक्रम के अनुसार जिले में पूर्व में रह चुके एक पुलिस अधिकारी, फेसबुक पर डॉ. घनश्याम परते से जुड़े है। जिनके फेसबुक मैंसेजर से गत 2 नवंबर को एक मैसेज डॉ. घनश्याम परते को आया। जिसमें जल्द ही दिये गये एकाउंट नंबर पर 25 हजार रूपये भिजवाने की बात कही। चूंकि डॉ. परते, पुलिस अधिकारी से अच्छे से परिचित थे, इसलिए उस मैसेज पर विश्वास करते हुए उन्होंने पहले 11 हजार रूपये दिये गये एकाउंट नंबर पर ट्रांसफर कर दिये। जिसके बाद शेष राशि के लिए लगातार उनके मैंसेजर पर मैसेस आने पर उन्हें शंका हुई, जिस पर उन्होंने अपने परिचित मित्र पुलिस अधिकारी को फोन लगाकर मैसेज की बात की। जिनसे उन्हें पता चला कि उनका फेसबुक हैक हो गया है और हैकर लगातार उनके परिचितों को मैसेज कर रूपयों की मांग कर रहा है।
फेसबुक आईडी हैक कर उसके मैंसेजर के माध्यम से ठगी जाने की जानकारी मिलने पर डॉ. घनश्याम परते द्वारा तत्काल ही इसकी जानकारी बैंक प्रबंधन को दी गई और आज 3 नवंबर को इसकी शिकायत सायबर सेल से की है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसी कोई परिस्थिति किसी के सामने आती है तो पहले वह रूपये मांग रहे अपने परिचित से बात कर ले, तब लेनदेन करें, अन्यथा क्या पता ठग का अगला शिकार आप हो।


 

Created On :   5 Nov 2020 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story