थाने के पास दफन मिला हाँथ कटा शव - जमीन के बाहर दिखने लगी खोपड़ी तब पुलिस को लगा पता 

Found dead body found buried near the police station - Skull started to appear outside the ground
थाने के पास दफन मिला हाँथ कटा शव - जमीन के बाहर दिखने लगी खोपड़ी तब पुलिस को लगा पता 
थाने के पास दफन मिला हाँथ कटा शव - जमीन के बाहर दिखने लगी खोपड़ी तब पुलिस को लगा पता 

डिजिटल डेस्क सतना। कोठी कस्बे में रविवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब थाने के पीछे महज 100 मीटर के फासले पर एक राहगीर ने जमीन से बाहर निकली हुई एक मानव खोपड़ी देखी। महज 4 दिन के अंदर यह दूसरा वाकया था जब कोठी कस्बे में एक और मानव अंग देखा गया। इससे पहले 28 जनवरी को कोठी के कोरियान मोहल्ले में एक कटा हाथ मिलने से हड़कंप मच गया था। राहगीर ने   मामले की खब पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे कोठी के थाना प्रभारी शेषमणि पटेल ने बताया कि एडीशनल एसपी सुरेन्द्र जैन और एसडीओपी नागौद रविशंकर पांडेय की मौजूदगी में जब स्थल की खुदाई कराई गई तो लगभग डेढ़ फिट की गहराई पर 36  वर्षीय एक अज्ञात युवक का शव मिला। 
कटे हैं दोनों हाथ, फटी है खोपड़ी 
सरसरी तौर पर पुलिस का मानना है कि अज्ञात युवक का शव तकरीबन 7 दिन पुराना हो सकता है। खोपड़ी फटी हुई है और दोनों हाथ भी कटे हुए हैं। माना जा रहा है कि कत्ल के बाद शव को हड़बड़ी में सिर्फ डेढ़ फिट की गहराई पर दफन कर दिया गया था। जिस जगह पर शव दफनाया गया था, वह असल में पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन के लिए खोदा गया नालीनुमा गड्ढा है। पाइप लाइन बिछाने का काम विगत एक सप्ताह से बंद था। पुलिस का मानना है कि 28 जनवरी को कोठी के ही कोरियान मोहल्ले में मिला एक कटा हाथ भी इसी शव का हिस्सा है। एक अन्य कटे हाथ की सिर्फ हड्डी और पंजे का कंकाल भी कुछ ही दूरी पर मिला है। जिस जगह से शव निकाला गया है, उसी जगह पर एक जले हुए कपड़े के टुकड़े भी मिले हैं। 
रीवा में पीएम - दाहिने पैर में मिला राड 
खुदाई में शव मिलने के बाद पुलिस ने कोठी के तीन सरकारी डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम के संबंध में अभिमत प्राप्त किए। पैनल में डा. एसके वर्मा, डा.शिवेन्द्र सेन और डा.महेन्द्र तिवारी शामिल थे। इन्हीं चिकित्सकों की राय पर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। बताया गया है कि मामले की गंभीरता के मद्देनजर जिला अस्पताल के चिकित्सक हिमांशु पांडेय की राय पर  अज्ञात युवक के लाश का पोस्टमार्टम रीवा में मेडिको लीगल की निगरानी में कराया गया। युवक के दाहिने पैर में रॉड मिला है। माना जा रहा है कि 36 वर्षीय युवक इससे पहले किसी हादसे का शिकार हुआ था,जिसके कारण उसके पैर में रॉड डाली गई थी। 
शिनाख्तगी के लिए होगा डीएनए टेस्ट 

पुलिस ने बताया कि थाने के पीछे महज 100 मीटर के फासले पर मिले अज्ञात युवक के शव की शिनाख्तगी के लिए डीएनए टेस्ट कराए जाने का निर्णय लिया गया है। पुलिस ने जिले के सभी थाना क्षेत्रों में गुमशुदगी के प्रकरणों की तलाश शुरु कर दी है। इसी बीच सिविल लाइन थाने में 24 जनवरी को दर्ज कराई गई 
36  वर्षीय एक युवक की गुमशुदगी की शिकायत महत्वपूर्ण हो गई है। पुलिस के पास ऐसे कई आधार हैं, जिनको ध्यान में रखते हुए डीएनए टेस्ट कराए जाने का निर्णय लिया गया है।  
 

Created On :   1 Feb 2021 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story