एलटी लाइन से सीधे तार जोड़कर डेयरी में हो रहा था बिजली का अंधाधुंध उपयोग

Indiscriminate use of electricity was being done in dairy by connecting wires directly to LT line.
एलटी लाइन से सीधे तार जोड़कर डेयरी में हो रहा था बिजली का अंधाधुंध उपयोग
एलटी लाइन से सीधे तार जोड़कर डेयरी में हो रहा था बिजली का अंधाधुंध उपयोग

बिजली विजिलेंस की कार्रवाई, मौके से जब्त तार भी डेयरी कर्मचारियों ने छीना, शासकीय कार्य में बाधा का भी प्रकरण बनाया
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
तिलहरी स्थित वाहिद डेयरी में सोमवार को बिजली विजिलेंस की टीम ने छापे की कार्रवाई कर एलटी लाइन से डायरेक्ट तार जोड़कर बिजली का उपयोग किए जाने का खुलासा किया है। इस दौरान विजिलेंस टीम ने विद्युुत लाइन से खींचकर डेयरी तक लाई केबल जब्त की, लेकिन डेयरी कर्मचारियों ने उक्त केबल टीम से छीन लिया जिसके चलते उनके विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने का भी मामला कायम किया गया है। स्वीकृत से अधिक भार और तीन फेस डायरेक्ट मेनस्विच से जोड़कर बिजली उपयोग किए जाने पर 13 लाख 46 हजार रुपए की बिलिंग करते हुए कनेक्शनधारी अब्दुल वाहिद के विरुद्ध पंचनामा बनाया गया है। 
डेयरी के पीछे से जोड़ा गया था तार - इस संबंध में कार्यपालन अभियंता पीके पांडे ने बताया कि सीजीएम विजिलेंस के निर्देश पर सोमवार को विजिलेंस टीम ने तिलहरी स्थित अब्दुल वाहिद डेयरी सर्विस क्रमांक 1863008119 के बिजली उपयोग की जाँच की। इस सर्विस क्रमांक में स्वीकृत भार 54 एचपी है। निरीक्षण के दौरान डेयरी के पीछे स्थित एलटी लाइन से अवैध रूप से तीनों फेस डायरेक्ट लेकर मेनस्विच/ चेंजओवर स्विच में ले जाकर डेयरी में उपयोग करते पाया गया। मौके पर डायरेक्ट से 30.23 किलोवॉट का भार उपयोग पाया गया और शेष लोड मीटर से पाया गया। 
फोन पर बात करने के बाद छीना केबल - कार्यपालन अभियंता श्री पांडे ने बताया कि मौके पर डेयरी के मोहम्मद शहजाद की उपस्थिति में पंचनामा की कार्रवाई की गई। इस दौरान डायरेक्ट कनेक्शन खींचने वाली केबल भी जब्त की गई, मगर इसी बीच शहजाद द्वारा फोन पर किसी से बात करते हुए उक्त केबल को छीन लिया गया।  कार्यपालन अभियंता श्री पांडे ने बताया कि बिजली चोरी का पंचनामा तैयार करने के साथ ही शासकीय कार्य में बाधा डालने का अतिरिक्त प्रकरण बनाया जा रहा है। इसके अलावा 13 लाख 46 हजार 984 रुपए की बिलिंग और 41 हजार रुपए समझौता राशि का प्रकरण बनाया गया है।

Created On :   29 Sep 2020 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story