बैटरी सहित भारी मात्रा में कॉलरी का कबाड़ जब्त - अमलाई पुलिस की कार्रवाई, खरीददार भी पकड़ाया

Junk of colliery seized in huge quantity including battery - action of Amalai police, buyer also arrested
बैटरी सहित भारी मात्रा में कॉलरी का कबाड़ जब्त - अमलाई पुलिस की कार्रवाई, खरीददार भी पकड़ाया
बैटरी सहित भारी मात्रा में कॉलरी का कबाड़ जब्त - अमलाई पुलिस की कार्रवाई, खरीददार भी पकड़ाया

डिजिटल डेस्क शहडोल । अमलाई पुलिस ने कॉलरी से कबाड़ की चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। सोमवार-मंगलवार को हुई कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में चोरी की बैटरियां और लोहे का अन्य कबाड़ कीमत 33900 रुपए का बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें एक कबाड़ खरीदने वाला शामिल है। 
कालरी का कबाड़ चोरी कर बेचने ले जाने की सूचना पर पुलिस ने सोमवार की रात 9 बजे स्टोर कालोनी रोड में नाकेबंदी की। उसी समय बिना नंबर की एक स्कूटी आते दिखी, जिसे रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन अंधेरे का लाभ उठाकर एक भाग निकला। चालक को अभिरक्षा में लिया गया। जिसने अपना नाम दुर्गा केवट 21 वर्ष निवासी टिकुरीटोला बताया। उसके पास स्कूटी में रखी दो बारियां मिलीं, जिसमें 54 नग कॉलरी की बैटरियां मिलीं। जिसका उपयोग कालरी कर्मचारी यूजी मांइस में जाने के लिए करते हैं। दुर्गा ने बताया कि फरार साथी के साथ मिलकर उसने रिजनल स्टोर से बैटरियां चुराई थीं। स्कूटी व बैटरियां जब्त कर धारा 41 (1-4), 102 एवं 379, 411 ताहि के तहत कार्रवाई की गई। 
खरीददार के यहां दबिश, मिला कबाड़
गिरफ्तार आरोपी दुर्गा ने पूछताछ में बताया कि वह कालरी से कबाड़ चुराकर छोटूलाल विश्वकर्मा को बेचता था। सूर्या माल के सामने स्थित छोटूलाल की  वेल्डिंग दुकान में दबिश देकर पुलिस ने हिरासत में लिया, जिसने पूछताछ में कबाड़ खरीदना कबूल किया। उसके गैरेज व स्टोर की तलाशी लेने पर पुलिस को चोरी की 28 बैटरी, लोके के 12 नग चैनल, लोहे की 17 नग पट्टी एवं बोरियों में भरा लोहे के नट-बोल्ट आदि सामान बरामद हुआ। जो करीब 7 क्विंटल से अधिक था। इसकी कीमत 15 हजार से अधिक बताई गई। इसके आधिपत्य के संबंध में उसके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले। पुलिस को शंका है कि यह सब चोरी का है। उक्त धाराओं के तहत ही छोटू विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इस कार्रवाई में एसआई विकास सिंह, एएसआई सूर्यप्रताप सिंह परिहार, प्रधान आरक्षक भूपेंद्र सिंह, गिरीश शुक्ला, आरक्षक नवीन सिंह, राकेश ासह, रामकरण का सहयोग रहा।
 

Created On :   4 Nov 2020 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story