कथित संत को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

Karnataka Lingayat Math sex scandal: Alleged saint sent to 5-day police custody
कथित संत को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया
कर्नाटक लिंगायत मठ सेक्स स्कैंडल कथित संत को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

डिजिटल डेस्क, चित्रदुर्ग (कर्नाटक)। लिंगायत संत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू से जुड़े सेक्स स्कैंडल के सिलसिले में एक बड़े घटनाक्रम में कर्नाटक की एक अदालत ने शुक्रवार को नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के आरोपी संत को 5 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। न्यायाधीश बी.के. कोमला ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि आरोपी संत को पुलिस हिरासत के दौरान कहीं भी नहीं ले जाना चाहिए, उसे बेंगलुरु के अस्पताल में स्थानांतरित करने की किसी भी संभावना को खारिज कर दिया।

पुलिस ने आरोपी संत से पूछताछ के लिए 5 दिन की हिरासत मांगी थी। संत को बेंगलुरु अस्पताल में स्थानांतरित करने की सभी संभावनाओं को खारिज करते हुए, अदालत ने अदालत की अनुमति के बिना उसे अस्पताल में स्थानांतरित करने के लिए अधिकारियों को फटकार लगाई।

इसके बाद प्रशासन ने आरोपी संत को जिला अस्पताल के आईसीयू से कोर्ट ले जाकर जज के सामने पेश किया। पुलिस को 5 सितंबर की सुबह 11 बजे आरोपी संत को कोर्ट में पेश करने का भी निर्देश दिया गया है। कोर्ट ने उन्हें बेंगलुरु शिफ्ट करने की तैयारियों और एयरलिफ्ट करने की बात पर आपत्ति जताई थी।

आरोपी संत का चित्रदुर्ग जिला अस्पताल के आईसीयू में हृदय संबंधी जटिलताएं विकसित होने का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने यह भी कहा था कि उन्हें अतिरिक्त इलाज के लिए बेंगलुरु के अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

जांच के लिए आरोपी संत की 5 दिन की पुलिस हिरासत की मांग करने वाली पुलिस की याचिका पर विचार करते हुए अदालत ने पूछा कि उसे अदालत में पेश क्यों नहीं किया गया। अदालत को बताया गया कि वह अस्पताल में है और उसका इलाज चल रहा है। अदालत ने इस पर आपत्ति जताई और सवाल किया कि अभियोजन पक्ष ने इस संबंध में अदालत से अनुमति क्यों नहीं मांगी।

हालांकि अभियोजन पक्ष ने कहा कि आरोपी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश किया जाएगा, लेकिन अदालत ने मानने से इनकार कर दिया। कथित संत को गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। वह पोक्सो और एससी, एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत आरोपों का सामना कर रहा है। बेंगलुरू की एक अदालत ने संपत्ति की हेराफेरी के मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story