बगहा में महिला को बंधक बनाकर लाखों की लूट - पिस्टल के दम पर तीन नकाबपोश बदमाशों ने की वारदात

Looting of millions by holding woman hostage in Bagaha - Three masked miscreants on the basis of pistol
 बगहा में महिला को बंधक बनाकर लाखों की लूट - पिस्टल के दम पर तीन नकाबपोश बदमाशों ने की वारदात
 बगहा में महिला को बंधक बनाकर लाखों की लूट - पिस्टल के दम पर तीन नकाबपोश बदमाशों ने की वारदात

डिजिटल डेस्क सतना। सिविल लाइन थाना अंतर्गत संतनगर-बगहा में तीन बदमाशों ने कट्टे के दम पर बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर सोने-चांदी के जेवर समेत लाखों रुपए लूट लिए। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सविता खरे 59 वर्ष, अपने पति राजेन्द्र खरे के साथ संतनगर में रहती हैं। हमेशा की तरह उनके पति बुधवार शाम को तकरीबन शाम 5 बजे मेन रोड पर संचालित गिफ्ट शॉप खोलने चले गए, जबकि वह मोहल्ले की महिलाओं के साथ अलावा तापने लगीं। वह शाम को चाय लेकर दुकान पर जाती थीं, मगर दो दिन से तबियत ठीक नहीं होने के कारण मोहल्ले के बच्चों को भेज देती थीं। लगभग 7 बजे महिला घर के अंदर जाने लगी, तभी तीन नकाबपोश आ धमके और घर में घुसकर बुजुर्ग महिला को बंधक बना लिया। बदमाशों ने टेप से मुंह बंद कर दिया और कपड़े से हाथ-पैर बांधकर मुक्कों से मारते हुए आलमारी की चाभी मांगी। तब डरी-सहमी महिला ने तुरंत गुच्छा पकड़ा दिया, जिसे लेकर दो लुटेरे आलमारी और पेटियों के ताले खोलकर लॉकर से 70 हजार नकद, सोने का हार, अंगूठियां, चांदी की प्लेट, सिक्कों के अलावा गले में पहना 2 तोला सोने का मंगलसूत्र, हाथ की अंगूठी, नाक की कील उतार ले गए। 30 मिनट तक बदमाशों के चंगुल में रहीं महिला पर एक युवक पूरे समय नजर बनाए हुए था।
तब मचा हड़कम्प
लुटेरों के भागने के कुछ देर बाद बुजुर्ग महिला ने किसी तरह हाथ-पैर खोले और टेप हटाकर बाहर निकलीं। उन्होंने सामने रहने वाले परिवार को घटना की जानकारी देकर पति राजेन्द्र को घर बुलवा लिया, जिन्होंने तुरंत सिविल लाइन टीआई एसएम उपाध्याय को जानकारी दी तो वह फौरन संतनगर पहुंच गए और घायल महिला को एम्बुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। लूट की सनसनीखेज वारदात की सूचना पर एडिशनल एसपी सुरेन्द्र जैन भी पीडि़त के घर पहुंच गए।
अलग-अलग आए और एक साथ भागे
एएसपी ने अस्पताल से लौटने पर सविता खरे से पूछताछ करने के साथ ही मोहल्ले-पड़ोस के लोगों सवाल-जवाब किए तो पता चला कि तीनों युवक घर बगल में स्थित मैदान की तरफ से एक-एक कर पैदल आए थे। घर अंदर घुसते समय महिला के टोकने पर किसी मधु के घर का पता पूछने लगे और जब पीडि़ता ने डांटा तो पिस्टल अड़ाकर बंधक बना लिया। लूट के बाद तीनों एक साथ मैदान की तरफ भागे थे। पूछताछ में सामने आई जानकारी के आधार पर एएसपी ने अलग-अलग टीमों को सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने और संदिग्धों की धरपकड़ के लिए रवाना कर दिया है। गौरतलब है कि बीते 18 दिन के भीतर घर में घुसकर बुजुर्ग महिला से लूटपाट की यह दूसरी वारदात है। इससे पूर्व सिंधी कैम्प मोड़ पर रहने वाले डा. नीलेश्वर शर्मा की 86 वर्षीय मां पर प्राणघातक हमलाकर उनके ही परिचित इलेक्ट्रीशियन ने नकदी समेत 14 लाख के गहने पार कर दिए थे, हालांकि पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर आरोपियों को पकड़ लिया था, मगर इन घटनाओं ने बुजुर्गों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बताया गया है कि बालको स्टील प्लांट से रिटायर होकर लगभग चार वर्ष सतना लौटे श्री खरे का एकलौता बेटे की गंभीर बीमारी के कारण बीते साल मौत हो चुकी है।
 

Created On :   28 Jan 2021 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story