सामूहिक दुष्कर्म मामला: यूपी के पूर्व विधायक का फरार बेटा पुणे से गिरफ्तार

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक बड़ी सफलता के साथ रविवार देर रात महाराष्ट्र के पुणे से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा को गिरफ्तार किया है। 2020 में भदोही जिले में दर्ज सामूहिक दुष्कर्म मामले में नामजद होने के बाद विष्णु पर 1 लाख रुपये का इनाम था।

उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था, ताकि वह विदेश भाग न सके। विष्णु मिश्रा दो साल से फरार था। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर उत्तर प्रदेश लाया जाएगा।

एसटीएफ ने एक रिलीज में कहा, विष्णु के खिलाफ एक रिश्तेदार की फर्म को हथियाने और भदोही में सामूहिक दुष्कर्म के मामले दर्ज हैं। एक कृष्ण मोहन तिवारी की फर्म और बिल्डिंग हथियाने के लिए अगस्त 2020 में, विष्णु, उनके पिता और उनकी मां रामलली मिश्रा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था, जो एक पूर्व एमएलसी भी हैं। सितंबर 2020 में वाराणसी की एक सिंगर ने विष्णु, उनके पिता और पोते विकास मिश्रा के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस ने 14 अगस्त 2020 को मध्य प्रदेश के आगर जिले से विजय मिश्रा को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह आगरा जेल में बंद है, जबकि उसकी पत्नी रामलली मिश्रा जमानत पर बाहर है। विजय मिश्रा पर 70 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं और 10 मामलों की सुनवाई एमपी/एमएलए अदालत में चल रही है। उन्होंने 2012 के चुनाव सहित लगातार तीन बार ज्ञानपुर विधानसभा सीट जीती थी, जिसमें वह जेल से चुनाव लड़े थे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.