पृथ्वीपुर में दो किसानों की मौत

Two farmers died in Prithvipur, Madhya Pradesh
पृथ्वीपुर में दो किसानों की मौत
मध्य प्रदेश पृथ्वीपुर में दो किसानों की मौत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर इलाके में अज्ञात हमलावरों ने दो किसानों की कथित तौर पर हत्या कर दी।स्थानीय पुलिस के अनुसार घटना मंगलवार और बुधवार की दरमियान रात की है, जब किसान अपनी फसल की देखरेख करने के लिए खेत में सो रहे थे। पृथ्वीपुर मध्य प्रदेश के उन तीन विधानसभा क्षेत्रों में से एक है, जहां 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव से ठीक 10 दिन पहले चौंकाने वाली घटना सामने आई है।

पुलिस ने आईएएनएस को बताया कि घटना जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर लाडवारी खास गांव में हुई है। निवारी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्रपाल सिंह डाबर ने कहा, दो किसानों की अज्ञात व्यक्तियों ने तब गला रेत कर हत्या कर दी, जब वे अपनी फसल बचाने के लिए एक खेत में सो रहे थे। हत्या के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है। मृतक किसानों की पहचान सूरी केवट (50) और काशी केवट (40) के रूप में हुई है।

डाबर ने आईएएनएस को बताया, पृथ्वीपुर पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है और हमलावरों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पृथ्वीपुर में आगामी उपचुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस दोनों ही लोगों का समर्थन हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को पृथ्वीपुर में एक चुनावी रैली की थी।

वहीं, हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी चुनावी मैदान पृथ्वीपुर में जनसभा की थी। पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र से शिशुपाल सिंह यादव भाजपा के उम्मीदवार हैं, जबकि नितेंद्र सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   20 Oct 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story