अनजान कॉल ने बढ़ाईं मुश्किलें  - युवतियाँ कर रहीं हैं ब्लैकमेल

Unknown calls increase difficulties - girls are blackmailing
अनजान कॉल ने बढ़ाईं मुश्किलें  - युवतियाँ कर रहीं हैं ब्लैकमेल
अनजान कॉल ने बढ़ाईं मुश्किलें  - युवतियाँ कर रहीं हैं ब्लैकमेल

आधी उम्र पार कर चुके शहर के कई लोगों को फँसाया जाल में, साइबर सेल में पहुँचीं एक दर्जन शिकायतें, हनी ट्रैप गैंग सक्रिय, सतर्क रहने की सलाह
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
मेरे पास एक मिस्ड कॉल आया। मैंने कॉल बैक किया तो उसे एक युवती ने अटेंड किया। उसने अश्लील बातें शुरू कर दीं और कॉल को रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद वह मुझसे रुपए माँग रही है। ऑडियो को वायरल करके मुझे बदनाम करने की धमकी दे रही है। यह शिकायत किसी एक व्यक्ति की नहीं, बल्कि आधी उम्र पार कर चुके आधा दर्जन से अधिक लोगों ने साइबर सेल में कुछ इसी तरह की पीड़ा दर्ज कराई है। साइबर सेल की प्रारंभिक जाँच में यह बात सामने भी आ गई है कि यह एक रैकेट का कारनामा है, जो उम्रदराज लोगों को इसी तरह अपने जाल में फँसाकर ब्लैकमेल करता है। इसमें दिल्ली एनसीआर की हनी ट्रैप गैंग की कई युवतियाँ शामिल हैं। फिलहाल क्राइम ब्रांच ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।
मिस्ड कॉल से शुरू हुई कहानी
जाँच में जुटी साइबर सेल की टीम के अनुसार अब तक की जाँच में यह बात सामने आई है कि ब्लैकमेलिंग की यह कहानी मिस्ड काल से शुरू होती है। किसी भी  अनजान नंबर से मिस्ड कॉल आता है। उसके बाद कॉल करने पर बातचीत का दौर शुरू होता है। सामान्य बातचीत के बाद युवती अपनी समस्या बताकर मदद के बहाने वाट्सएप नंबर ले लेती है और फिर किसी बहाने से रात के समय वाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग करती है। इस दौरान दोनों कॉलर्स की फोटो स्क्रीन पर दिखती है और युवती उस पूरी बातचीत को रिकॉर्ड कर लेती है और फिर यहीं ब्लैकमेलिंग का असली खेल शुरू होता है।
इनका कहना है
अधेड़ उम्र के लोगों को मिस्ड कॉल के जरिए जाल में फँसाने व वाट्सएप पर की गई वीडियो कॉलिंग की रिकॉर्डिंग कर उन्हें बदनाम किए जाने की करीब एक दर्जन से अधिक शिकायतें आई हैं। इनकी जाँच की जा रही है। इस तरह का गिरोह दिल्ली एनसीआर में होने का पता चला है। पड़ताल जारी है।        
विपिन ताम्रकार, निरीक्षक, साइबर सेल

Created On :   10 Feb 2021 8:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story