उप्र चुनाव : पोलिंग बूथ में फोन इस्तेमाल करने पर पांच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, सुल्तानपुर। सुल्तानपुर पुलिस ने वोट डालने का वीडियो अपलोड करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सुल्तानपुर की छह विधानसभा सीटों पर रविवार को मतदान संपन्न हुआ था। पुलिस ने शशांक द्विवेदी, विवेक सिंह, रंजीत कुमार वर्मा, विकास वर्मा और माता प्रसाद पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इन सभी एफआईआर को जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत दर्ज किया गया है। शशांक, रंजीत और विवेक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य के खिलाफ जांच चल रही है।

सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विपिन मिश्रा ने कहा कि सभी नामजद आरोपी अपने साथ पोलिंग बूथ के अंदर गुपचुप तरीके से मोबाइल फोन ले गए थे और वोट डालते समय एक तस्वीर खींची थी जो नियमों के खिलाफ है।मिश्रा ने कहा, हमें इसके बारे में तब पता चला जब आरोपियों ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं।

इसी तरह लखनऊ में, भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब के बेटे फैसल पर मतदान की गोपनीयता भंग करने का मामला दर्ज किया गया था, जब एक पीठासीन अधिकारी ने उनके खिलाफ ठाकुरगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया।

पीठासीन अधिकारी अमित कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि फैसल नवाब, जो बूथ संख्या 43, हुसैनाबाद ट्रस्ट कार्यालय में मतदाता हैं, उन्होंने 23 फरवरी को मतदान कक्ष के अंदर वोट डालने के समय अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

शिकायतकर्ता ने कहा, दोपहर एक बजे के आसपास, केंद्र में भारी भीड़ थी। फैसल ने मतदान कक्ष के अंदर पहुंचने के बाद अपने मोबाइल फोन से वोट डालते समय की तस्वीरें खीच लीं और अपना वोट दिखाते हुए वीडियो पोस्ट किया।

आईएएनएस