दो राज्यों के वांटेड अपराधी ने मां-बेटी को बंधक बनाया, पुलिस पर चलाई गोली

Wanted criminal from two states held mother-daughter hostage, shot at police
दो राज्यों के वांटेड अपराधी ने मां-बेटी को बंधक बनाया, पुलिस पर चलाई गोली
दो राज्यों के वांटेड अपराधी ने मां-बेटी को बंधक बनाया, पुलिस पर चलाई गोली

2 साल पूर्व भोपाल में युवती को बंधक बनाने वाले ने रीवा में दोहराई घटना
डिजिटल डेस्क  रीवा ।
दो राज्यों की पुलिस को चकमा देकर एक वांटेड अपराधी ने सोमवार की भोर समान थाना क्षेत्र के आजाद नगर के एक घर में घुस कर गन प्वाइंट पर मां-बेटी को बंधक बना लिया। उसने मौके पर पहुंची पुलिस पार्टी पर भी फायर दागे। 25 वर्षीय आरोपी रोहित सिंह उर्फ रीगल मूलत: यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला है। वही सनकी युवक है जिसने जुलाई 2018 में भोपाल के मिसरौद थाना अंतर्गत एक पांच मंजिला फ्लैट में घुसकर एक मॉडल को 12 घंटे तक बंधक बना कर रखा था। मॉडल से आरोपी की पहचान मुंबई में हुई थी और एकतरफा मोहब्बत में वह उसके भोपाल स्थित घर तक पहुंच गया था। 
2 घंटे बाद आया पकड़ में 
तकरीबन 2 घंटे के आपरेशन के बीच अंतत: रोहित सिंह को आईपीसी की दफा 456, 294, 506 बी, 307, 427, 442 और 25-27 आम्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार करते हुए मां-बेटी को सनकी युवक के चंगुल से मुक्त करा लिया। इस धरपकड़ में  सीएसपी एसएन प्रसाद, समान थाना के उपनिरीक्षक आरके जायसवाल, आरक्षक मसूद खान, ओंकार त्रिपाठी,  वेदप्रकाश मिश्रा, दामोदर कोल और संतोष सिंह ने अहम भूमिका निभाई। एसपी  राकेश सिंह ने बताया कि युवक साइको किस्म का अपराधी है। 
फेसबुक पर हुई थी दोस्ती
एसपी राकेश सिंह ने बताया कि 10 माह पहले आजाद नगर निवासी एक लड़की से आरोपी रोहित की दोस्ती फेसबुक पर हुई थी।  बाद में वाट्सएप कॉलिंग के जरिए परस्पर प्यार परवान चढ़ा। मां की मर्जी के बिना बेटी को अपने साथ मुंबई ले जाने के इरादे से सिरफिरा युवक सुबह 3 बजे घर पहुंचा। खिड़की का शीशा तोड़कर उसने लड़की की कनपटी में कट्टा अड़ा दिया और दरवाजा नहीं खोलने  पर गोली मार देने की धमकी दी। भयभीत मां ने दरवाजा खोल दिया तो आरोपी ने दोनों को गन प्वाइंट पर लेकर हवाई फायर किया। घटना की खबर पर मौके पर पहुंची पुलिस पर भी उसने फायर किए। 
खुद को मेकअप आर्टिस्ट बताता था
पुलिस ने बताया कि आरोपी खुद को फिल्मों में मेकअप आर्टिस्ट का काम करने वाला बताता है। बताया गया कि लगभग दस माह पहले उसका परिचय वाट्सअप कॉलिंग से हुआ। बातचीत का सिलसिला इस कदर चला कि गहरी दोस्ती हो गई। बताया गया कि आरोपी द्वारा ऑनलाइन गिफ्ट और भोजन इत्यादि भी भेजा जाता था। इसी बीच उसने लड़की से मिलने के बहाने घर पहुंचकर परिवार को बंधक बना लिया।

Created On :   29 Dec 2020 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story