टीएसपीएससी परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर हैदराबाद में प्रदर्शन

टीएसपीएससी परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर हैदराबाद में प्रदर्शन
  • अगस्त महीने के अंत में होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की हो रही है मांग
  • हजार से अधिक उम्मीदवारों ने रैली निकालकर कार्यालय के सामने दिया घरना

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। सैकड़ों उम्मीदवारों ने गुरुवार को तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) के कार्यालय पर समूह- दो भर्ती परीक्षा स्थगित करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। नामपल्ली में व्यस्त सड़क पर यातायात रुक गया, क्योंकि 1,000 से अधिक उम्मीदवारों ने रैली निकाली और टीएसपीएससी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन पर बैठ गए।

नारे लगाते और तख्तियां लिए प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि 29 और 30 अगस्त को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी जाए। तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के अध्यक्ष कोदंडाराम और कांग्रेस नेता अद्दांकी दयाकर ने प्रदर्शनकारियों के साथ सड़क पर बैठकर समर्थन दिया।

बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन ने पुलिस को आश्चर्यचकित कर दिया। अतिरिक्त पुलिसकर्मी इलाके में पहुंचे और टीएसपीएससी कार्यालय की ओर जा रहे कुछ प्रदर्शनकारियों को रोक दिया। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पास के मैदान में धरना देने की अनुमति दे दी।

कुछ छात्र नेता टीएसपीएससी कार्यालय गए और टीएसपीएससी सचिव को एक ज्ञापन सौंपा। अधिकारी ने कहा कि आयोग उनकी मांग पर दो दिन में जवाब देगा. हालांकि, अभ्यर्थियों ने अपनी मांग पर स्पष्ट आश्वासन मिलने तक वहां से हटने से इनकार कर दिया।

अभ्यर्थियों ने कहा कि वे एक माह में दो परीक्षा देने में असमर्थ हैं। गुरुकुल बोर्ड परीक्षाएं 1 अगस्त से 23 अगस्त तक आयोजित की जा रही हैं। चूंकि दोनों परीक्षाओं का पाठ्यक्रम अलग-अलग है, इसलिए उम्मीदवारों का कहना है कि उनके पास ग्रुप- दो परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं है।

अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि ग्रुप-दो के तीसरे पेपर (अर्थशास्त्र) का सिलेबस 70 फीसदी बढ़ा दिया गया है, इससे पढ़ाई का बोझ और बढ़ गया है। यह कहते हुए कि टीएसपीएससी को हिला देने वाले पेपर लीक के कारण वे पिछले तीन महीनों से परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए। उम्मीदवारों ने मांग की कि परीक्षा कम से कम तीन महीने के लिए स्थगित कर दी जाए। टीजेएस के अध्यक्ष कोदंडराम ने कहा कि टीएसपीएससी को उम्मीदवारों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय देने के लिए परीक्षा स्थगित करनी चाहिए।

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष बालमुरी वेंकट ने आश्चर्य जताया कि सरकार जल्दबाजी में परीक्षा क्यों आयोजित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब सरकार ने सात साल तक परीक्षा नहीं कराई, तो वह तीन महीने और इंतजार कर सकती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 8:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story