पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थान खुले रहेंगे

Educational institutions will remain open in Pakistan
पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थान खुले रहेंगे
पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थान खुले रहेंगे
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थान खुले रहेंगे

इस्लामाबाद, 6 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को बंद नहीं करने का फैसला किया है क्योंकि संस्थानों में कोरोनोवायरस पॉजिटिविटी दर बमुश्किल 1 से 2 फीसदी ही है।

डॉन न्यूज के अनुसार, संघीय शिक्षा मंत्री शफाकत महमूद की अगुवाई में हुई अंतर-प्रांतीय शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन (आईपीईएमसी) के बाद गुरुवार को यह निर्णय लिया गया।

शिक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रांतों ने स्कूलों और कॉलेजों में वायरस के मामलों की पॉजिटिविटी दर का डेटा 1 से 2 प्रतिशत के बीच साझा किया है, इसलिए फोरम शैक्षणिक संस्थानों में नियंत्रित स्थिति से संतुष्ट था।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, इस बात पर सहमति बनी कि जिन संस्थानों में संक्रमण दर बढ़ जाती है, उन्हें स्थानीय प्रशासन की मदद से बंद किया जाएगा। इसमें आगे कहा गया कि फोरम ने सर्दियों की लंबी छुट्टी का विरोध किया और कहा कि या तो छुट्टी नहीं होनी चाहिए या फिर कुछ दिनों के लिए होनी चाहिए ताकि छात्र पाठ्यक्रम को कवर कर सकें।

छह महीने के बंद के बाद सितंबर में देश भर के शैक्षणिक संस्थान फिर से खुल गए।

हालांकि, कोविड-19 के फिर से उभरने के कारण, फोरम ने इस मुद्दे पर चर्चा की लेकिन संस्थानों को बंद नहीं करने का फैसला किया।

वीएवी-एसकेपी

Created On :   6 Nov 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story