आईआईटी मंडी के छात्रों को शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों से प्लेसमेंट मिला

IIT Mandi students get placements from top MNCs
आईआईटी मंडी के छात्रों को शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों से प्लेसमेंट मिला
देश में कोरोना महामारी के दौरान आईआईटी मंडी के छात्रों को शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों से प्लेसमेंट मिला

डिजिटल डेस्क, मंडी। देश में कोरोना महामारी के दौरान यहां स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्रों को शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों से बेहतर प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। संस्थान के निदेशक और प्रोफेसर अजीत के चतुर्वेदी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इन कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग बैंगलोर, एडोब, वॉलमार्ट, स्प्रिंकलर, पेटीएम, अमेजॅन, इनडीड, कैशफ्री, नेफरेंस, फ्लिपकार्ट, माइंडटिकल, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, एनवीडिया, क्वालकॉम, सीरोमार्फिक, एडवरब, एलएंडटी, जेडएस, डेलॉइट, विस्काडिया, कैपजेमिनी केपीएमजी, टीसीएस, रिलायंस जियो और एलटीआई शामिल हैं।

इस संस्थान ने अनुसंधान एवं विकास, शिक्षा उद्यमिता और नवाचारों के विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियों से भरा एक और वर्ष देखा है और सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

संस्थान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 2021 में प्रायोजित अनुसंधान परियोजनाओं की संख्या और इसकी फंड़िग में जोरदार बढ़ोत्तरी देखी गई है

इस वर्ष स्वीकृत परियोजनाओं की कुल संख्या 32 है, जिसकी स्वीकृत राशि 14.41 करोड़ रुपये से अधिक है। इसके साथ ही इस वर्ष 45 शोधार्थियों ने अपनी पढ़ाई पूरी की है ।

इस मौके पर श्री चतुर्वेदी ने कहा कि पिछले कुछ समय की चुनौतियों के बावजूद आईआईटी मंडी ने आधारभूत ढांचे और नए अकादमिक कार्यक्रमों को विकसित करने में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है। संस्थान को वन विभाग की तरफ मंजूरी मिलने के बाद 308 एकड़ भूमि प्राप्त हुई है और इसके संकाय सदस्यों की संख्या इस समय बढ़कर 134 हो गई है। यहां दो नए पाठ्क्रम एम टेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग तथा एम टेक फ्लूड एंड थर्मल साइंस शुरू किए गए हैं।

 

आईएएनएस

Created On :   31 Dec 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story