Lockdown: कोरोना महामारी के बीच एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी

LSAT-India entrance exam will be online amid Corona epidemic
Lockdown: कोरोना महामारी के बीच एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी
Lockdown: कोरोना महामारी के बीच एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)। अमेरिका स्थित लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (एलएसएसी) ने कोरोनावायरस महामारी के कारण 2020 एलएसएटी-इंडिया प्रवेश परीक्षा पहली बार ऑनलाइन कराने का फैसला किया है। ऑनलाइन परीक्षा से उम्मीदवारों को अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा की चिंता किए बिना अपने घर या अन्य संबंधित जगहों से परीक्षा देने की सुविधा होगी।

एलएसएसी की प्रेसीडेंड व सीईओ केली टेस्टी ने एक बयान में शुक्रवार को कहा, दुनिया भर में कोविड -19 महामारी का इस पर स्पष्ट रूप से गहरा प्रभाव है कि हम कैसे रह रहे हैं और दुनिया भर में व्यापार, कामकाज कैसे हो रहा है। लेकिन हम यह भी जानते हैं, कि यह हर जगह लाखों छात्रों की अकादमिक गतिविधियों को प्रभावित कर रहा है।

उन्होंने कहा, भारत में लॉ स्कूलों में आवेदन करने के लिए भारतीय छात्रों की क्षमता की हिफाजत के लिए, हमने इस वर्ष छात्रों को तकनीकी रूप से एडवांस प्रवेश परीक्षा देने के लिए पियर्सन वीयूई (वर्चुअल यूनिवर्सिटी एंटरप्राइजेज) के साथ भागीदारी की है। इस कदम का स्वागत करते हुए ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) के वाइस चांसलर सी. राज कुमार ने कहा, एलएसएटी-इंडिया (लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट - इंडिया) ने एक ऑनलाइन प्रारूप में इस परीक्षा को शुरू करके आशा और आकांक्षाओं को बढ़ावा दिया है।

बयान के अनुसार, देश के लॉ स्कूलों में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार 14 जून से एलएसएटी-इंडिया में ऑनलाइन टेस्ट डिलीवरी सिस्टम का उपयोग कर सकेंगे। पियर्सन वीयूई के 25 वर्षों के इतिहास में यह पहली बार है कि इस प्रारूप में रिमोट-प्रॉक्टर्ड ऑनलाइन समाधान उपलब्ध कराया गया है। जेजीयू कानून और कानूनी अध्ययन में चार प्रमुख डिग्री कार्यक्रम प्रदान करता है - 5 वर्षीय बीए/बीबीएएलबी ऑनर्स। 3 वर्षीय एलएलबी, 1 वर्षीय एलएलएम, और 3 वर्षीय बीए (ऑनर्स) कानूनी अध्ययन कार्यक्रम का हिस्सा हैं।

पिछले 11 सालों से जेजीएलएस के लिए एलएसएटी-इंडिया फ्लैगशिप 5-वर्षीय बीए / बीबीएएलएलबी ऑनर्स प्रोग्राम के लिए एकमात्र प्रवेश परीक्षा रही है और यह कानूनी अध्ययन कार्यक्रमों एलएलबी, एलएलएम और बीए (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए मुख्य परीक्षा भी बनी हुई है।आवेदक एलएसएटी-इंडिया के लिए रजिस्टर करने के लिए डिस्कवरलॉडॉटइन/रजिस्टर-फॉर-द-टेस्ट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन अवधि समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को उस तारीख और स्लॉट के बारे में जानकारी प्राप्त होगी जिसके दौरान उन्हें टेस्ट के लिए अपीयर होना होगा।

 

Created On :   9 May 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story